Thursday, September 19, 2024

बांग्लादेशी हिंदुओं को बेवजह निशाना बनाया गया- मोहन भागवत

नागपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने बांग्लादेश में हुई हिंसा पर चिंता जाहिर की। नागपुर स्थित संघ मुख्यालय में स्वतंत्रता दिवस ध्वजारोहण के अवसर पर सरसंघचालक ने कहा कि, बांग्लादेशी हिंदुओं को बेवजह निशाना बनाया गया। यह सुनिश्चित करना हमारे देश की जिम्मेदारी है कि उन्हें किसी तरह के अन्याय और अत्याचार का सामना न करना पड़े।

डॉ भागवत ने कहा कि, बांग्लादेश में बहुत उत्पात हो रहे हैं, वहां रहने वाले हिंदू बंधुओं को बेवजह यह पीड़ा झेलनी पड़ रही है। भारत में दूसरों की मदद करने की परंपरा रही है। हमने पिछले कुछ वर्षों में देखा है कि भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया बल्कि मुसीबत में फंसे लोगों की मदद की, भले वे हमारे साथ कैसा व्यवहार करें। इस स्थिति में हमें यह देखना होगा कि हमारा देश सुरक्षित रहे। साथ ही अन्य देशों की मदद भी करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सरसंघचालक ने कहा कि यह उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। बतौर भागवत लोगों को अस्थिरता और अराजकता के कारण किसी तरह की परेशानी, अन्याय और अत्याचार का सामना न करना पड़े, यह सुनिश्चित करना हमारे देश की जिम्मेदारी है। बतौर भागवत कुछ मामलों में सरकार को अपने स्तर पर देखना होता है। लेकिन उसे ताकत तभी मिलती है, जब समाज अपनी जिम्मेदारी को पूरा करता है और देश के प्रति प्रतिबद्धता दिखाता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय