Monday, May 20, 2024

बांसुरी स्वराज ने नयी दिल्ली लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन पत्र

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने मंगलवार को नयी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

सुश्री स्वराज के नामांकन पत्र दाखिल करने के वक्त केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले उन्होंने पूजा-अर्चना की और रोड शो किया, जिसमें बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और नेता शामिल हुये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सुश्री स्वराज ने नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुये कहा, “ यह राष्ट्रीय चुनाव है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बहुत काम किया है, हम अपने प्रदर्शन रिपोर्ट कार्ड के आधार पर जनता से वोट मांग रहे हैं। ”

उन्होंने कहा, “ यदि दिल्ली की बात करें तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नफरत की राजनीति करते रहे हैं और इसी वजह से उन्होंने मोदी सरकार की आयुष्मान भारत जैसी कल्याणकारी योजनाओं को राष्ट्रीय राजधानी में लागू नहीं होने दिया है…अगर जनता मुझे अपना आशीर्वाद दिया तो मैं मैं यह सुनिश्चित करती हूँ कि जनकल्याणकारी योजना ‘आयुष्मान भारत’ दिल्ली में भी लागू हो। ”इस बीच, नयी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया है।

गौरतलब है कि सुश्री बांसुरी भाजपा नेता दिवंगत सुषमा स्वराज की पुत्री है। वह उच्चतम न्यायालय में अधिवक्ता हैं और उन्होंने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई की है। इससे पहले 2023 में सुश्री बांसुरी को दिल्ली में भाजपा के कानूनी प्रकोष्ठ के सह-संयोजक के रूप में नियुक्त किया गया था। राष्ट्रीय राजधानी में 25 मई को एक चरण में लोकसभा चुनाव होंगे और चुनाव परिणाम चार जून को घोषित किये जायेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय