Friday, September 20, 2024

बेन स्टोक्स शेष गर्मियों से बाहर, ओली पोप बने इंग्लैंड के कप्तान

लंदन। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को द हंड्रेड के दौरान बाईं हैमस्ट्रिंग में चोट लगने के बाद बाकी गर्मियों के लिए बाहर कर दिया गया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। स्टोक्स को रविवार को मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ द हंड्रेड में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेलते समय चोट लग गई। जैसे ही वह लक्ष्य का पीछा करने के लिए तेजी से सिंगल लेने के लिए दौड़े, रन पूरा करने के बाद वह घायल हो गएा और अपने बाएं पैर को पकड़कर गिर गए। मैदान के बाहर उनकी मदद की गई और बाद में वे बैसाखी के सहारे टीम डगआउट में लौट आए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

ईसीबी ने एक बयान में कहा, “मंगलवार को लीड्स में किए गए स्कैन के परिणामस्वरूप, स्टोक्स इंग्लैंड की श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की रोथसे टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे, जो बुधवार, 21 अगस्त को एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होगी। इस श्रृंखला के लिए टीम में कोई शामिल नहीं किया जाएगा।” स्टोक्स की अनुपस्थिति में, ओली पोप श्रीलंका के खिलाफ आगामी श्रृंखला में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे। ऑलराउंडर का लक्ष्य इंग्लैंड के पाकिस्तान के शीतकालीन टेस्ट दौरे पर वापसी करना है, जो अक्टूबर की शुरुआत में शुरू होने वाला है। इस दौरे में मुल्तान, कराची और रावलपिंडी में तीन टेस्ट मैच शामिल हैं। बाएं घुटने की चोट की सर्जरी से उबरने के बाद, जिससे उनकी गेंदबाजी में बाधा उत्पन्न हुई थी, ऐसा लग रहा था कि वह इस गर्मी में पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

 

 

 

स्टोक्स ने अपनी रिकवरी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग और टी20 विश्व कप को छोड़ने का फैसला किया और फिर तीन टेस्ट मैचों में 34.20 की औसत से पांच विकेट लेकर इंग्लैंड को वेस्टइंडीज पर 3-0 से श्रृंखला जीत दिलाई। हालाँकि, द हंड्रेड के दौरान, उन्होंने नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए तीन मैच खेले, जिसमें केवल चार रन बनाए और कोई विकेट नहीं लिया। इंग्लैंड 21-25 अगस्त तक ओल्ड ट्रैफर्ड में पहले टेस्ट में श्रीलंका की मेजबानी करेगा, उसके बाद लॉर्ड्स और ओवल में मैच होंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय