Saturday, May 18, 2024

बंगाल स्कूल भर्ती घोटाला: मुख्य आरोपी सुजय भद्र सीने में दर्द के बाद फिर से आईसीयू में भर्ती

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के स्कूल भर्ती घोटाले में मुख्य आरोपी सुजय कृष्ण भद्र को सीने में फिर से दर्द की शिकायत के बाद यहां एक सरकारी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

भद्र की हाल ही में बाइपास सर्जरी हुई थी और वह तेजी से ठीक हो रहे थे। हालांकि, मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने दावा किया कि उन्होंने मंगलवार रात को फिर से सीने में दर्द की शिकायत की और डॉक्टरों ने बिना कोई जोखिम उठाए उन्हें आईसीयू में भर्ती करने का फैसला किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

संयोग से, मंगलवार सुबह ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने भद्र से जुड़े चार स्थानों पर अपनी 19 घंटे की लंबी छापेमारी पूरी की।

केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों को राज्य में अपनी नई गतिविधियों के लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गुस्से का भी सामना करना पड़ा।

सूत्रों के मुताबिक, मैराथन छापेमारी और तलाशी अभियान के दौरान जांच अधिकारियों ने भद्र से जुड़ी दो कंपनियों के लेनदेन विवरण से संबंधित लगभग 1,000 पृष्ठों के दस्तावेज जब्त किए।

हाल ही में, ईडी ने शहर में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत में एक आरोप पत्र दायर किया था, जहां उसने दावा किया था कि भद्र ने अपनी बेटी और दामाद के बैंक खातों का इस्तेमाल गलत तरीके से अर्जित आय को स्थानांतरित करने के लिए किया था। उन्होंने दक्षिण कोलकाता की एक पॉश कॉलोनी में अपने दामाद देबरूप चट्टोपाध्याय के नाम पर एक आलीशान फ्लैट खरीदने के लिए लगभग 2.5 करोड़ रुपये का निवेश किया।

आरोप पत्र में, ईडी ने विस्तार से बताया कि कैसे भद्र ने शहर के एक चार्टर्ड अकाउंटेंट की मदद से कृत्रिम रूप से एक विशेष कंपनी के शेयर की कीमत 10 रुपये प्रति शेयर से बढ़ाकर 440 रुपये प्रति शेयर कर दी थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय