Sunday, May 19, 2024

भारतीय किसान यूनियन कभी हार कर नहीं गई है वह अपनी मांग मनवा कर ही रहेंगे- राकेश टिकैत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद में स्थित जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय पर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों का पिछले 6 दिनों से दिन-रात का धरना-प्रदर्शन चल रहा है। इस प्रदर्शन के दौरान किसानों ने जिला गन्ना अधिकारी के कार्यालय पर ताला जड़कर अपना कब्जा किया हुआ है। धरने पर बैठे किसानों की मांग है कि उनके क्षेत्र में गन्ना क्रय केंद्र के नए केंद्र बनाए जाएं। धरने पर पहुंचे राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारतीय किसान यूनियन कभी हार कर नहीं गई है वह अपनी मांग मनवा कर ही रहेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल चरथावल ब्लॉक के गांव बलवा खेड़ी, मगनपुर, कैमपुर और रोनी हरजीपुर के किसानों की मांग है कि इन गावो के क्षेत्र में भी गन्ना क्रय केंद्र के नए सेंटर बनाए जाए। जिसको लेकर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले सैकड़ों किसान पिछले 6 दिनों से ही नगर में स्थित जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय पर धरना दिए हुए हैं।
इस दौरान धरने पर पहुंचे राकेश टिकैत ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे कुछ क्रय केंद्र सहारनपुर स्थित देवबन्द के शुगर फैक्ट्री के हैं व गन्ना मुजफ्फरनगर से भी जाता है तो इनका कहना है कि कुछ गांव है जो हमें गन्ना तोलने नहीं देते। कहा कि हमको इसी नाम से एक अन्य बी सेंटर दे दो या हमारे क्षेत्र में लगा दो।

शुगर मिल भी उस पर सेंटर लगाने को तैयार है कि एक सेंटर हम लगा देंगे जिससे आपस में विवाद ना हो। डीएम व डिसीओ चाहे तो शुगर फैक्ट्री पर जबरदस्ती भी सेंटर लगवा देते थे आज तो सब समझौते से लगाना चाहते हैं लेकिन पूरी पावर लखनऊ ने ले ली है। कहा कि भारतीय किसान यूनियन कभी हार कर नहीं गई, नोएडा में फर्जी मुकदमे लिखे गए हैं। वहां के लोग सुभाष ग़ुज्जर और पवन खटाना तो उनके साथ में 8-10 लोगों के खिलाफ एक फर्जी मुकदमा बनाया है। जिस टाइम की यह घटना बता रहे हैं उस टाइम पर सुभाष गुर्जर ढाई महीने हॉस्पिटल में रहा है, जिस आदमी पर चला नहीं जा रहा एवं वह अस्पताल में है उस आदमी को मारपीट करके दिखाया है। वह बेड पर है साथ ही उसकी सारी एंट्री है। यह की फर्जी मुकदमा है। वहां पर अभी भी लोग आंदोलन कर रहे हैं, क्योंकि भूमि अधिग्रहण के बहुत इशू है व जो पट्टे की जमीन है। उन्होंने कहा कि वहां पर नया एयरपोर्ट बन रहा है वहां के किसानों का इशू है की 64% किसानों की जमीन का मामला है। यह एक आंदोलन वहां पर चल रहा है। अभी एक बड़ी पंचायत इसके विरोध में 21 तारीख की पर रखी गई है तो सब लोग वहां पर पहुंचे। कहा कि नोएडा में अब आंदोलन चलेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय