Saturday, May 18, 2024

नोएडा में क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी की बड़ी कार्रवाई, 2 आयुर्वेदिक औषधियों के नमूने जांच को लखनऊ भेजे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। नोएडा में नकली, भ्रामक व मिलावटी आयुर्वेदिक व यूनानी औषधियों की भनक मिलने के बाद आज क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पाशन मेडिकल एजेंसी सेक्टर-66 का औचक निरीक्षण किया।
यहां कुछ आयुर्वेदिक औषधियों पर संदेह मिलने पर 2 आयुर्वेदिक औषधियों के नमूने जांच के लिए लखनऊ भेज दिया है। इस कार्रवाई से नोएडा के अन्य मेडिकल संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है।
जनपद गौतमबुद्धनगर के डीएम मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर नकली, भ्रामक व मिलावटी आयुर्वेदिक व यूनानी औषधियों के विक्रय पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से आज क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी धर्मेंद्र कुमार केम ने पाशन मेडिकल एजेंसी सेक्टर 66 नोएडा से 2 आयुर्वेदिक औषधियों के नमूने जांच के लिए संग्रहित किये। उन्होंने बताया कि संग्रहित किए गए नमूने परीक्षण के लिए राजकीय लैबोरेट्री लखनऊ भेजे गए हैं।
लैबोरेट्री रिपोर्ट आने के उपरांत आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने बताया कि आगे भी जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में नकली, भ्रामक, मिलावटी आयुर्वेदिक व यूनानी औषधियों के विक्रय पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से अभियान चलाकर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय