Monday, April 29, 2024

दिलीप कुमार के फैन हैं बिग बी, बोले- ‘मैं उनकी तुलना में कुछ भी नहीं हूं’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। ‘अभिनय सम्राट’ दिलीप कुमार की प्रशंसा करते हुए, मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने साझा किया कि कैसे उन्हें तीन स्क्रीन नामों की पेशकश की गई थी।

मोहम्मद यूसुफ खान के रूप में जन्मे दिलीप कुमार को सिनेमा में मेथड एक्टिंग की शुरुआत करने का श्रेय दिया गया। पांच दशकों से अधिक के करियर के साथ, उनके पास हिंदी सिनेमा में एक स्टार के रूप में सबसे प्रभावशाली बॉक्स-ऑफिस रिकॉर्ड है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

क्विज बेस्ड रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 15 के एपिसोड 32 में, होस्ट अमिताभ बच्चन ने हरियाणा के हिसार की गृहिणी पिंकी का हॉट सीट पर स्वागत किया।

12,50,000 रुपये की राशि के लिए 12वां प्रश्न उनसे पूछा गया, अपना नाम दिलीप कुमार रखने से पहले इनमें से कौन सा नाम, युसूफ खान को उनके स्क्रीन नाम के रूप में सुझाए गए विकल्पों में से एक था?

दिए गए विकल्प थे – अकबर, शाहजहां, बाबर और जहांगीर।

बिग बी ने कहा, ”मैं दिलीप कुमार का सबसे बड़ा फैन हूं। लेकिन इस बारे में मुझे भी नहीं पता।”

इस सवाल पर कंटेस्टेंट ने गेम को छोड़ने का फैसला किया, क्योंकि वह जवाब को लेकर निश्चित नहीं थी। सही उत्तर ‘जहांगीर’ था।

अमिताभ ने कहा, ”जैसा कि हमने अभी बताया, दिलीप कुमार का असली नाम यूसुफ खान है। जब उन्हें एक फिल्म के लिए लिया गया, तो उन्हें अपने लिए एक स्क्रीन नाम चुनने की सलाह दी गई थी।”

बिग बी ने कहा, ”मशहूर एक्ट्रेस देविका रानी और प्रसिद्ध लेखक व कवि भगवती चरण वर्मा ने उन्हें तीन नाम सुझाए जो थे वासुदेव, दिलीप कुमार और जहांगीर। उन्होंने ‘जहांगीर’ नाम नहीं चुना, लेकिन सालों बाद उन्होंने फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ में जहांगीर की भूमिका निभाई।”

अभिनेता ने आगे कहा, ”मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं और मुझे हमेशा लगता था कि जब भी कोई भारत का फिल्म इतिहास लिखेगा, तो वह दिलीप कुमार से पहले और दिलीप कुमार के बाद होगा। वह एक अविश्वसनीय इंसान और कलाकार थे।”

तब प्रतियोगी ने कहा: ”इसके अलावा, एक और बात का उल्लेख किया जाएगा, सर। इसे अमिताभ बच्चन के पहले और अमिताभ बच्चन के बाद के नाम से भी जाना जाएगा।”

इस पर बिग बी ने कहा, ”मैं उनकी तुलना में कुछ भी नहीं हूं। वह एक असाधारण कलाकार और इंसान थे। मैं क्या बोलता? उनकी तारीफ करने के लिए मुझे पूरा शो करना होगा।”

‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ सोनी पर प्रसारित होता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय