Monday, May 6, 2024

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, सुरेश पचौरी सहित कई नेता बीजेपी में शामिल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पूर्व केंद्रीय सुरेश पचौरी, पूर्व विधायक सहित कई पदाधिकारी बीजेपी में शामिल हो गए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राजधानी भोपाल में आयोजित समारोह में सुरेश पचौरी, इंदौर के पूर्व विधायक संजय शुक्ला सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं ने शनिवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा सहित वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

 

गौरतलब है कि एक तरफ जहां राहुल गांधी अपनी पार्टी को मजबूत करने की दिशा में एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ लगातार दिग्गजों का पार्टी से भरोसा उठ रहा है।

 

सुरेश पचौरी का बीजेपी में शामिल होना आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए बड़ी क्षति मानी जा रही है। पचौरी कांग्रेस के दिग्गज में नेताओं में माने जाते थे। वह कांग्रेस के शासनकाल में कई मंत्रालयों में मंत्री पद की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

 

उन्होंने 1972 में एक युवा कार्यकर्ता के रूप में राजनीति में पदार्पण किया था। इसके बाद वह 1984 में राज्य युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बने। इसके बाद 1984 में पचौरी को राज्यसभा के लिए चुना गया। इसके बाद वह साल 1990, 1996 और 2002 में वह सांसद बने।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय