Saturday, June 15, 2024

पश्चिम बंगाल में फिर आपस में भिड़े बीजेपी और TMC कार्यकर्ता,एक नेता की हत्या, 5 भाजपा वर्कर्स गिरफ्तार, वोटिंग के दौरान महिषादल में हिंसा और तनाव

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की आठ लोकसभा सीटों पर शनिवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है। इस बीच हुई झड़पों में पूर्वी मिदनापुर जिले के महिषादल में तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय नेता की मौत हो गई। जिला पुलिस के अनुसार, शनिवार सुबह तामलुक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले महिषादल में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। इस झड़प में स्थानीय स्तर के तृणमूल कांग्रेस नेता शेख माइबुल (42) की मौत हो गई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारतीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है। इस बीच इस दुखद घटना को लेकर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। तृणमूल कांग्रेस ने हत्या के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है। जबकि भाजपा ने दावा किया है कि सत्तारूढ़ पार्टी में आंतरिक प्रतिद्वंद्विता इसके पीछे का मुख्य कारण है। मतदान के शुरुआती घंटों से ही मुख्य रूप से पूर्वी मेदिनीपुर जिले में चुनाव संबंधी तनाव की छिटपुट घटनाएं सामने आने लगी हैं।

 

तमलुक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत मोयना से भी भाजपा और तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच झड़प की खबरें सामने आईं हैं। तमलुक के अंतर्गत हल्दिया में उस समय तनाव की स्थिति पैदा हो गई, जब उस निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार और कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय वहां एक मतदान केंद्र पर पहुंचे। तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने उनका रास्ता रोक लिया और नारे लगाने लगे। इसके बाद तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच तीखी नोकझोंक हुई। हालांकि, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के जवानों के समय पर हस्तक्षेप करने से स्थिति बिगड़ने से बच गई। इस मामले में बंगाल पुलिस ने 5 बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय