Wednesday, September 18, 2024

भाजपा ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के एक्स पोस्ट की चुनाव आयोग से की शिकायत

नई दिल्ली। राजस्थान में विधान सभा चुनाव के तहत राज्य की 200 में से 199 विधान सभा सीटों पर मतदान जारी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया समेत राजस्थान के तमाम दिग्गज नेता अपने-अपने इलाकों में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं और अपनी-अपनी जीत के दावे भी कर रहे हैं।

इस बीच भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के शनिवार को एक्स पर किए गए पोस्ट को चुनावी कानून और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए चुनाव आयोग को शिकायती पत्र भेजकर आयोग से इन दोनों नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा ने चुनाव आयोग को भेजे अपने शिकायती पत्र में यह आरोप लगाया है कि राजस्थान में मतदान वाले दिन पर सोशल मीडिया पर इस तरह की पोस्ट करके कांग्रेस नेताओं ने चुनावी कानून और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है और इस तरह के मामलों में दो वर्ष तक की सजा या जुर्माना या फिर दोनों की सजा का प्रावधान है।

भाजपा ने चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए आयोग तुरंत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को इस पोस्ट को हटाने और अकाउंट को सस्पेंड करने का निर्देश दे और इसके साथ ही राजस्थान के चीफ इलेक्शन ऑफिसर को क्रिमिनल कंप्लेंट फ़ाइल करवा कर कड़ी कार्रवाई करने का भी निर्देश दें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय