Sunday, September 8, 2024

इकरा हसन बोलते ही लोकसभा में छा गई, पहले दिन ही कर दी ऐसी मांग,हो गई बल्ले-बल्ले

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) की सांसद इकरा हसन ने लोकसभा में गुरुवार को शामली से वैष्णो देवी और प्रयागराज के लिए सीधी ट्रेन चलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि कैराना में रेलवे मंत्रालय से संबंधित विभिन्न समस्याएं काफी लंबे वक्त से लंबित हैं। इनको पूरा कराया जाना आम आदमी की सुविधा के लिए बेहद ही जरूरी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इकरा हसन ने कहा कि सबसे पहले पानीपत, कैराना, मेरठ रेल मार्ग का सर्वे कई बार कराया जा चुका है। अभी तक इस रेल मार्ग पर कार्य शुरू नहीं हुआ है। हरियाणा और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाला ये बेहद आवश्यक रेल मार्ग है। इस रेलवे लाइन के बनने से हरियाणा और उत्तर प्रदेश के जुड़ जाने से क्षेत्र को बहुत लाभ होगा। इसके अलावा शामली से प्रयागराज और शामली से वैष्णो देवी तक नई ट्रेन चलाने की मांग क्षेत्र के लोग लंबे समय से कर रहे हैं।

प्रयागराज में उच्च न्यायालय का होना और वैष्णो देवी एक तीर्थस्थल होने के कारण दोनों स्थानों की कनेक्टिविटी अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि दिल्ली-शामली-सहारनपुर रेलमार्ग पर जधेड़ी फाटक और रामपुर फाटक के ऊपर रेलवे पुलों का निर्माण काफी लंबे समय से अधर में लटका है, जिससे क्षेत्र की जनता बहुत परेशान है। इन दोनों रेलवे पुलों का निर्माण जल्दी से पूरा कराया जाना बेहद जरूरी है।

उन्होंने लोकसभा स्पीकर के माध्यम से रेल मंत्री से कैराना संसदीय क्षेत्र की इन रेल मार्गों का संज्ञान लेते हुए जल्द से जल्द निस्तारण करने की गुहार लगाई। गौरतलब है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में पूर्व सांसद मुनव्वर हसन की बेटी इकरा हसन ने भाजपा के प्रदीप कुमार को करीब 70 हजार वोटों के अंतर से शिकस्त दी। वह पूर्व सांसद तबस्सुम हसन की बेटी हैं और कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन उनके बड़े भाई हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय