Tuesday, September 17, 2024

भाजपा चुनावी फायदे के लिए करती है विभाजनकारी राजनीति – रविंदर शर्मा

जम्मू। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। इसी बीच शुक्रवार को भाजपा ने अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया है। भाजपा के घोषणापत्र पर कांग्रेस प्रवक्ता रविंदर शर्मा ने प्रतिक्रिया व्यक्त की। रविंदर शर्मा ने भाजपा के घोषणापत्र पर जुबानी हमला बोला।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा अपने पिछले घोषणापत्रों में जम्मू-कश्मीर की जनता से किए गए वादों को पूरा करने में असफल रही है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में बेरोजगारी, विकास की कमी और राजनीतिक अस्थिरता जैसी चुनौतियां अब भी बनी हुई हैं। भाजपा की नीतियों ने जम्मू-कश्मीर और बाकी देश के बीच की खाई को और गहरा कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने चुनावी फायदे के लिए भाजपा पर विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप भी लगाया। विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया। विनेश-बजरंग के कांग्रेस में शामिल होने पर भाजपा ने कहा कि पहलवान राजनीति कर रहे थे।

 

 

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए रविंदर शर्मा ने कहा कि वह पहले तो पहलवान ही थे, कांग्रेस में तो आज शामिल हुए हैं। ये प्रतिष्ठित पहलवान देश के गौरव हैं, लेकिन भाजपा सरकार ने उनके सम्मान और हितों की अनदेखी की। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा केवल चुनावी लाभ के लिए खेल और खिलाड़ियों की बात करती है, उनके कल्याण के लिए कुछ नहीं करती। सरकार को खिलाड़ियों की मांगों और मुद्दों पर गंभीरता से विचार करना चाहिए, न कि उन्हें नजरअंदाज करना चाहिए। बता दें कि पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया।

 

 

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने विनेश और बजरंग को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान, उन्होंने कहा था कि आज का दिन बहुत बड़ा है। हम शुरू से ही पहलवानों के साथ रहे हैं और आगे भी रहेंगे। अफजल गुरु की फांसी पर उमर अब्दुल्ला की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह एक संवेदनशील मुद्दा है और इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। देश की सुरक्षा और न्याय प्रणाली पर विश्वास होना चाहिए। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा कानून के शासन और न्यायिक फैसलों का सम्मान किया है। ऐसे मामलों में बयानबाजी से बचना चाहिए और राष्ट्रीय हित को सर्वोपरि रखना चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय