Saturday, April 27, 2024

भाजपा विधायक विरोध जताने के लिए गाय का गोबर लेकर विधानसभा पहुंचे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

धर्मशाला । दो रुपये प्रति किलो गोबर खरीदने की गारंटी पूरी नहीं करने पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के विरोध में विपक्षी भाजपा विधायक बुधवार को गाय का गोबर लेकर हिमाचल प्रदेश विधानसभा पहुंचे।

विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आईएएनएस से कहा, “कांग्रेस ने 2 रुपये प्रति किलो गोबर खरीदने की झूठी चुनावी गारंटी देकर किसानों को धोखा दिया है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सदन में दिन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विधायकों ने विधानसभा परिसर में धरना दिया।

ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए गाय का गोबर खरीदने के अलावा, कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में 18 वर्ष से अधिक उम्र की सभी महिलाओं को 1,500 रुपये की वित्तीय सहायता देने के अपने प्रमुख चुनावी वादे को अभी तक पूरा नहीं किया है।

11 दिसंबर को सरकार का एक साल पूरा होने पर धर्मशाला में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि राज्य की सभी महिलाओं से किया गया वादा भी चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा।

उन्होंने घोषणा की कि जिन महिलाओं को वर्तमान में 1,100 रुपये पेंशन मिलती है, उन्हें 1,500 रुपये प्रदान किए जायेंगे।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि राज्य अगले वित्तीय वर्ष से विधवाओं के बच्चों की उच्च शिक्षा का खर्च वहन करेगा। मुख्यमंत्री ने जनवरी 2024 से दूध की खरीदी कीमत 6 रुपए बढ़ाने और गोबर की खरीदी शुरू करने की घोषणा की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय