Saturday, April 27, 2024

इंदिरा गांधी के आपातकाल की भाजपा ने दिलाई याद, गठबंधन को बताया ठगबंधन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां शुरू कर दी है जिसके चलते भाजपा ने विपक्ष को भेजने के लिए विभिन्न मुद्दों पर मोर्चा खोलना शुरू कर दिया है जहां एक और विपक्ष एक मजबूत गठबंधन बनाने की जुगत में है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी विपक्ष के खिलाफ एक से एक पुराना मुद्दा खोज कर ला रही है और जनता के बीच परोसने का काम कर रही है। रविवार को इंदिरा गांधी के द्वारा 1975 में लगाया गया था,आपातकाल याद दिलाते हुए काला दिवस के रूप में मनाया गया। इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी जहां भाजपा के कार्यकर्ता भारी संख्या में मौजूद रहे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बिहार से सांसद विवेक चौहान और उत्तर प्रदेश सरकार में व्यवसायिक शिक्षा में कौशल विकास विभाग के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल रहे। इस दौरान वक्ताओं ने इंदिरा गांधी के द्वारा लगाई गई इमरजेंसी को याद दिलाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा सांसद विवेक चौहान ने विपक्ष पर अपनी जमकर भड़ास निकाली। इस दौरान स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि इंदिरा गांधी के समय में उनके सत्ता के द्वारा उन्हीं की सरकार में इमरजेंसी घोषित की गई थी तो उसको काला दिवस के रूप में मनाने के लिए हम सब लोग यहां पर उपस्थित है एवं आज के दिन यानि 25 जून 1975 को श्रीमती इंदिरा गांधी जो समय प्रधानमंत्री थी एवं जब उनको तत्कालीन सुप्रीम कोर्ट के द्वारा उनकी सदस्यता को निरस्त कर दिया गया व एक तरीके से प्रचलित कर दिया गया तो उस प्रचलित का आदेश ना मानते हुए व लोकतांत्रिक व्यवस्था का हनन व हत्या करते हुए और लोकतंत्र की सारी व्यवस्थाओं को छिन्न-भिन्न करते हुए इमरजेंसी लगाने का काम किया गया, तत्कालीन बड़े नेता जयप्रकाश नारायण, अटल बिहारी वाजपेई, लालकृष्ण आडवाणी, मुरार जी देसाई, नितेश कुमार व लोक नायक जयप्रकाश नारायण ऐसे लोगों को इमरजेंसी लगाकर जबरदस्ती जेल में डाला गया व उनकी गिरफ्तारियां की गई।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार उस समय भी थे एवं नीतीश कुमार आज इंदिरा गांधी के साथ ही ‘महागठबंधन बनाने का-महाठग बंधन बनाने का’ यह षड्यंत्र कर रहे हैं तो जनता को इस बात का एहसास होना चाहिए कि जो लोकतंत्र की हत्या श्रीमती इंदिरा गांधी ने की उसका प्रतिकार करें। और आने वाले 2024 में नरेंद्र मोदी जो जन-जन के हृदय सम्राट हैं एवं विदेश में, देश में, प्रदेश में सब उनको प्यार करते हैं वही पूरी दुनिया में आज भारत का सम्मान उनके नेतृत्व में बढ़ा है, देश की सीमाएं सुरक्षित हुई है, आंतरिक सुरक्षा बढ़ी है, हर क्षेत्र में लोगों को स्वावलंबन का कार्य मिला है, गरीबों की कल्याणकारी योजनाएं बनी है तो ऐसे व्यक्ति को आप तीसरी बार प्रधानमंत्री का दायित्व सौंपे।

यह महागठबंधन नहीं है यह ठग बंधन है एवं जनता को ठगने के लिए व षड्यंत्र करने के लिए एवं भ्रष्टाचार को संरक्षण देने के लिए है व अनेक अनेक प्रकार के षड्यंत्र यह लोग कर रहे हैं साथ ही इनको कभी किसी पार्टी को या कभी किसी पार्टी को वो कहते है ना कि ‘भानुमति ने कुनबा जोड़ा- कहीं की ईंट कहीं का रोड़ा’ क्योंकि ना कोई सिद्धांत है व ना कोई नीति है एवं ना कोई अजेंडा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय