Tuesday, October 8, 2024

भाजपा का गोगो दीदी योजना का फार्म फर्जी: झारखंड मुक्ति मोर्चा

रांची। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो)के महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने भाजपा के गोगो दीदी योजना के फार्म को फर्जी करार देते हुए कहा है कि उसमें रिजस्ट्रेशन संख्या ही नहीं है।

सुप्रियो सोमवार को हरमू स्थित पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त को मैंने एक पत्र लिखा है। पत्र में वर्तमान कार्यरत राज्य सरकार के कार्याकाल पूरी करने के नियमित समयानुसार छठा विधान सभा चुनाव सम्पन्न कराने के लिए आवेदन दिया हूं। उन्होंने कहा कि पंचम् विधानसभा के गठन के लिए सम्पन्न साधारण निर्वाचण का फलाफल 23 दिसम्बर, 2019 को हुआ था। राज्य विधानसभा का गठन तत्पश्चात सम्पन्न हुआ था। पंचम विधानसभा का कार्यकाल औपचारिक तौर पर पांच जनवरी, 2020 से शुरू हुआ जबकी राज्य सरकार का गठन 29 दिसम्बर, 2019 को हुआ था। वर्तमान राज्य सरकार विगत विधानसभा के गठन में प्राप्त जनादेश के आधार पर ही कार्यरत है। लोकतंत्र में जनादेश ही एकमात्र रास्ता है, जो राज्य सरकार एवं केन्द्र सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करता है। जनादेश के एक दिन का भी क्षय लोकतांत्रिक एवं संवैधानिक व्यवस्था के विरूद्ध है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने लिखा है कि आप उच्च संवैधानिक संस्था के प्रमुख पद पर आसीन हैं एवं लोकतांत्रिक एवं संवैधानिक अधिकारों की रक्षा के लिए संरक्षक की भूमिका में हैं। वर्तमान में सम्पन्न हरियाणा विधानसभा साधारण निर्वाचन अपने पूर्ण कार्यकाल के कार्यादिवसों के पूर्ण उपयोग के लिए समय पर सम्पन्न करवाया गया। आसन्न महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल भी 26 नवम्बर तक निश्चित है, जबकि हमारे राज्य के विधानसभा का कार्यकाल अगामी दिसम्बर के अंतिम सप्ताह तक है। उन्होंने आग्रह करते हुए कहा है कि राज्य में वर्त्तमान राज्य सरकार के कार्यावधी के बीच कोई भी निर्वाचन की प्रक्रिया समयपूर्व शुरू न की जाय ताकि सरकार अपने पास सुरक्षित जनादेश का दायित्व कार्यकाल पूर्ण होने तक निर्वहन कर सके।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय