Wednesday, May 8, 2024

विधान सभा चुनाव : 16 अक्टूबर को आ सकती है भाजपा की अगली सूची

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। पांच राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा अब तक तीन राज्यों – मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान – के लिए कुछ उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है। अब बड़ी ही बेताबी से भाजपा के दावेदार और विरोधी भी भाजपा की अगली सूची का इंतज़ार कर रहे हैं।

आपको बता दें कि, भाजपा मध्य प्रदेश के लिए अपने उम्मीदवारों की चार लिस्ट अब तक जारी कर चुकी है। राज्य की 230 सदस्यीय विधान सभा के लिए भाजपा चारों लिस्ट को मिला कर अब तक 136 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। पार्टी को अभी 94 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान और करना है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, 15 अक्टूबर को भाजपा मुख्यालय में होने वाली पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मध्य प्रदेश की पांचवी सूची पर मुहर लग सकती है। इसके अगले दिन यानी सोमवार 16 अक्टूबर को पार्टी यह सूची जारी कर सकती है।

यह कहा जा रहा है कि पांचवीं सूची में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी हो सकता है। रविवार को होने वाली पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राजस्थान, छत्तीसगढ़ के साथ-साथ तेलंगाना के नामों पर भी चर्चा होनी है और इन राज्यों के उम्मीदवारों की लिस्ट भी सोमवार,16 अक्टूबर को जारी हो सकती है।

आपको बता दें कि, छत्तीसगढ़ के 90 सदस्यीय विधान सभा के लिए भाजपा दोनों सूचियों में कुल मिलाकर 85 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान अब तक कर चुकी है और उसे अब राज्य के लिए सिर्फ 5 उम्मीदवारों के नाम की ही घोषणा करनी है।

तीसरे चुनावी राज्य, राजस्थान के लिए भाजपा ने अब तक एक ही लिस्ट जारी की है, जिसमें भाजपा ने 41 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। राजस्थान की 200 सदस्यीय विधान सभा के लिए भाजपा को अभी 159 उम्मीदवारों का चयन और करना है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, तेलंगाना के उम्मीदवारों के नामों पर भी रविवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में चर्चा हो सकती है और पार्टी सोमवार को तेलंगाना उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय