Sunday, September 8, 2024

भाजपा का आम आदमी पार्टी पर पटलवार, कहा- जानबूझ कर कम कैलोरी वाला भोजन ले रहे हैं केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर एक बार फिर राजनीति तेज हो गई है।आम आदमी पार्टी के आरोपों पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जानबूझ कर कम कैलोरी वालाखाना ले रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने कहा कि आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी और संजय सिंह को सुनीता केजरीवाल से चुनाव प्रचार के बजाय पोषक तत्वों की खुराक पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहना चाहिए। अरविंद केजरीवाल को वही खाने को मिलता है जो सुनीता केजरीवाल उनके लिए भेजती हैं। अरविंद केजरीवाल जानबूझकर कम कैलोरी वाला खाना खा रहे हैं।

वहीं, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि शराब घोटाले के मास्टरमाइंड अरविंद केजरीवाल की जेल में अपनी सेहत खराब करने की साजिश का पर्दाफाश हो चुका है। तिहाड़ जेल के सुपरिंटेंडेंट की चिट्ठी में स्पष्ट रूप से लिखा है कि अरविंद केजरीवाल जिन्हें सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार घर का भोजन दिया जाता था और वह जानबूझ कर 6 जुलाई से 13 जुलाई के बीच वह लो कैलोरी भोजन ले रहे थे ताकि किसी भी प्रकार से वजन कम हो जाए आैर वह न्यायालय के सामने जमानत मामले में सहानुभूति ले सकें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल एक बेहद चालाक इंसान हैं और उन्हें इस बात की कानूनी जानकारी है कि किस आधार पर उन्हें जमानत मिल सकती है। इसीलिए वह लगातार अपना वजन कम करने की जानबूझ कर कोशिश कर रहे थे ताकि वह कोर्ट के सामने यह कह सकें कि जेल के अंदर उनका वजन कम हो रहा है, इसलिए जमानत दी जानी चाहिए। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जेल से जमानत मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल ने लगातार 21 दिनों तक चुनाव प्रचार किया था एवं सभी जगह घूमते रहे, सभी से बात करते रहे और जेल जाने से ठीक दो दिन पहले ही उन्होंने ढोंग रचना शुरू किया कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि जेल में घर से लाए भोजन को भी करने से मना करना और इंसुलिन की अनुमति मिलने के बाद जेल में इंसुलिन लेने से मना करना, यह सिर्फ एक साजिश है जो एक अपराधी ही कर सकता है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को लिखे पत्र में केजरीवाल के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में जेल अधीक्षक की रिपोर्ट का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री द्वारा ‘‘जानबूझकर कम कैलोरी लिए जाने’’ के कई उदाहरण हैं, जबकि उन्हें घर का बना खाना पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराया जा रहा है। इस पर आतिशी औऱ संजय सिंह ने आरोप लगाया कि जेल में बंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को स्थायी नुकसान पहुंचाने की ‘साजिश’ रची जा रही है। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल का वजन कम हो गया है तथा उनके रक्त शर्करा स्तर में गिरावट आई है। पार्टी ने यह भी दावा किया कि केजरीवाल कोमा में भी जा सकते हैं और उनके मस्तिष्क को भी क्षति हो सकती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय