Sunday, May 19, 2024

भाकियू ने केनरा बैंक में तालाबंदी कर दिया धरना, शाखा में धोखाधड़ी कर लाखों रुपए के गबन करने के मामले में हंगामा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शाहपुर। भाकियू कार्यकर्ताओं ने केनरा बैंक की शाखा में धोखाधड़ी कर लाखों रुपए के गबन करने के मामले में ग्राहकों के खाते में रुपए जमा न होने पर शाखा की तालाबंदी कर धरना दिया। धरने पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने पहुंचकर बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह तेजी से कार्यवाही कर पीडि़त ग्राहकों का पैसा ग्राहकों के खाते में जमा करवाए।

कस्बे की केनरा बैंक की शाखा पर तैनात एकल खिड़की परिचालक कर्मचारी अनूप शर्मा ने शाखा के दर्जनों ग्राहकों के खाते में धोखाधड़ी कर लाखों रुपए का गबन कर लिया था । इस संबंध में शाखा प्रबंधक गीता बिष्ट ने आरोपी कर्मचारी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। परेशान ग्राहकों ने भाकियू कार्यकर्ताओं के साथ शाखा पर धरना प्रदर्शन किया था, जिस पर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने लेनदेन में हुई हेरा फेरी का रुपया शीघ्र ग्राहकों के खातों में जमा करवाने का आश्वासन दिया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बावजूद इसके ग्राहकों के खातों में रुपया जमा नहीं हुआ, जिसके बाद शुक्रवार को भाकियू के मंडल सचिव सत्येंद्र प्रधान व ब्लॉक अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह बालियान के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ताओं व पीडि़त ग्राहक शाखा पर पहुंचे और शाखा प्रबंधक सहित सभी कर्मचारियों को बाहर निकाल कर शाखा की तालाबंदी कर शाखा के बाहर धरना देकर बैठ गए। कार्यकर्ताओं ने शाखा प्रबंधक सहित सभी कर्मचारियों को भी अपने बीच में बैठा लिया।

दोपहर बाद बैंक के डिवीजनल मैनेजर भजन सिंह रावत व सीनियर मैनेजर कमल धरनारत कार्यकर्ताओं व पीडि़त ग्राहकों के बीच पहुंचे तथा उन्होंने बताया कि करीब 40 लाख रुपया पीडि़त ग्राहकों के खातों में जमा कराया जा चुका है तथा शेष 14 पीडि़त ग्राहकों का 27 लाख दस हजार रुपये के बारे में जांच चल रही है, इस पर भाकियू कार्यकर्ता संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने स्पष्ट रूप से कह दिया, जब तक सभी पीडि़त ग्राहकों का रुपया उनके खातों में जमा नहीं होता शाखा की तालाबंदी के साथ धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

इसी दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान कस्बे से गुजरे, तो उन्होंने देखा कि भाकियू कार्यकर्ता बैंक शाखा के बाहर धरना दिए बैठे हैं, जिस पर वह भाकियू कार्यकर्ताओ व पीडि़त ग्राहकों के बीच पहुंचे और उन्होंने पीडि़त ग्राहकों की समस्या सुनते हुए बैंक अधिकारियों को जमकर हड़काते हुए बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए कि पीडि़त ग्राहकों की समस्या के समाधान के लिए तेजी से कार्यवाही की जाए, जिससे जल्द से जल्द पीडि़त ग्राहकों के खातों में रूपया वापस आ सके। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री ने बैंक के उच्च अधिकारियों से भी वार्ता की।

उधर भाकियू के ब्लॉक अध्यक्ष विजेंद्र सिंह बालियान ने चेतावनी दी कि जब तक सभी पीडि़त ग्राहकों का रुपया उनके खातों में वापस नहीं आता तब तक कार्यकर्ता शाखा के कार्य दिवस के दिन सुबह साढ़े नौ बजे से सायं साढ़े पांच बजे  तक कार्यकर्ता शाखा की तालाबंदी कर धरना देंगे।

केन्द्रीय मंत्री के साथ जिला पंचायत सदस्य विजय चौधरी, सहकारी बैंक अध्यक्ष ठाकुर रामनाथ सिंह भी धरना स्थल पर पहुंचे और पीडि़त बैंक ग्राहकों को पैसा वापिस कराने का आश्वासन दिया। शुक्रवार के धरने में मुख्य रूप से  बबलू बालियान, सोनू कुमार ग्राम अध्यक्ष गोयला, रतन सिंह, मंगेश त्यागी, मनोज त्यागी, संजीव देशवाल, उपेंद्र कुमार, दीपक बालियान, संजीव कुमार, यशपाल सिंह, विकास बालियान ग्राम अध्यक्ष शोरों, अखलाक अहमद जुल्फिकार कुरैशी व नौशाद कुरैशी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय