Monday, February 26, 2024

राकेश टिकैत के भतीजे की मोटरसाईकिल सील, कार्यकर्ताओं ने घेरा थाना, बीकेयू जिलाध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मेरठ। मेरठ में भाकियू नेता राकेश टिकैत के भतीजे की बाइक सील करने से गुस्साए भाकियू कार्यकर्ताओं ने बुधवार की देर रात गंगानगर थाने में जमकर हंगामा किया। उन्होंने थाने के गेट पर ट्रैक्टर खड़े करके थाने में गद्दे बिछा दिए।  गुरुवार को भाकियू जिलाध्यक्ष समेत 40 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाकियू कार्यकर्ता गंगानगर थाने के अंदर धरने पर बैठ गए। थाने के गेट पर ट्रैक्टर खड़े कर रागिनी शुरू कर दी। इंस्पेक्टर के कार्यालय में गद्दे बिछाकर हुक्का पीने लगे। बाइक छोड़े जाने की मांग करते हुए हंगामा किया। छह घंटे की मान-मनौव्वल के बाद कार्यकर्ता किसी तरह माने और देर रात धरना खत्म हुआ।

भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत के भाई सुरेंद्र टिकैत के बेटे की मोटरसाईकिल को 20 जनवरी को पुलिस ने गंगानगर में आईआईएमटी चौराहे पर चालान करके सीज कर दिया था। पुलिस ने मोटरसाईकिल पर 27 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। पुलिस के मुताबिक छात्र विपुल भाकियू कार्यकर्ता है।  डिवाइडर रोड आईआईएमटी चौराहे पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने 27 हजार का चालान करते हुए उसकी बाइक सीज कर दी थी। पुलिस के मुताबिक चेकिंग में छात्र बाइक का कोई कागज नहीं दिखा सका और न ही उसके पास डीएल मिला।वहीं कार्यकर्ताओं का कहना है कि बाइक दस साल पुरानी है। गाड़ी की फिटनेस कंप्लीट है। फिर 27 हजार का चालान क्यों किया गया।

इसकी जानकारी मिलने पर बुधवार को भाकियू मेरठ के जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ता ट्रैक्टर लेकर गंगानगर थाने पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने थाने के गेट पर ट्रैक्टर खड़े कर दिए और हंगामा करने लगे। किसानों ने थाने के अंदर ही गद्दे बिछा दिये और धरना शुरू कर दिया। इंस्पेक्टर गंगानगर किसानों को समझाते रहे, लेकिन किसान नहीं माने और हुक्का सुलगा लिया। किसानों ने राकेश टिकैत के भतीजे की मोटरसाईकिल को छोड़ने की मांग की। बुधवार की रात ढाई तक कार्यकर्ताओं का थाने पर धरना चलता रहा।कुछ घंटे चले हंगामे के बाद सीओ सदर देहात नवीना शुक्ला थाने पहुंची। उन्होंने कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश की। कई घंटे की बातचीत के बाद कार्यकर्ता मामले की जांच कराए जाने के आश्वासन पर माने और धरना समाप्त किया।

राकेश टिकैत के भतीजे और युवा भाकियू के अध्यक्ष गौरव टिकैत के अनुसार, किसानों ने अपने हक के लिए प्रदर्शन किया, जो गलत नहीं था। उन्होंने नियम के अनुसार जुर्माना भरा है। तब पुलिस ने मोटरसाईकिल रिलीज की है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के अनुसार, 40 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

 

 

 

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय