Thursday, July 25, 2024

नरेश टिकैत भी पहुंचे, युवा भाकियू जिलाध्यक्ष कपिल सोम की हिस्ट्रीशीट खोलने के विरोध में हुई पंचायत

मुजफ्फरनगर।  भाकियू के युवा जिलाध्यक्ष कपिल सोम की हिस्ट्रीशीट खोले जाने के विरोध में भाकियू की थाना रतनपुरी पर हुई पंचायत देर शाम को अनिश्चितकालीन धरने में बदल गई। भाकियू सुप्रीमो  नरेश टिकैत भी धरनास्थल पर पहुंचे, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी ने उनसे धरना समाप्त करने को लेकर वार्ता की, लेकिन उन्होंने चेतावनी दे दी, कि जब तक कपिल सोम के खिलाफ की गई कार्यवाही पर रोक नहीं लगेगी, तब तक थाना रतनपुरी पर भाकियू का अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा। भाकियू अध्यक्ष की घोषणा के बाद सभी कार्यकर्ताओं में जोश भर गया और हजारों की संख्या में धरनास्थल पर तंबू गाड कर भट्टी चढ़ा दी गई, जिससे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

भारतीय किसान यूनियन की युवा ईकाई के जिलाध्यक्ष कपिल सोम की हिस्ट्रीशीट खोले जाने के विरोध में भाकियू के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया। रतनपुरी की प्रधान के पति और भाकियू की युवा इकाई के जिलाध्यक्ष कपिल सोम की हिस्ट्रीशीट खोले जाने के विरोध में संगठन ने रतनपुरी थाने का घेराव किया। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने भी धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर अपना आशीर्वाद दिया।

 

 

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने कहा कि पुलिस का रवैया निराशाजनक है। भाकियू कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है। जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने ऐलान किया कि धरना अनिश्चितकाल तक जारी रहेगा। उधर, रागिनी कलाकार भी धरने पर किसानों का मनोरंजन करने में जुटे हैं।

 

 

भारतीय किसान यूनियन के युवा जिलाध्यक्ष कपिल सोम के विरुद्ध 14 मुकदमे दर्ज होने के बाद रतनपुरी पुलिस द्वारा हिस्ट्रीशीट खोल देने से आक्रोशित यूनियन कार्यकर्ताओं ने रतनपुरी थाने पर प्रदर्शन करने के बाद अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। मंगलवार को रतनपुरी थाने पर भाकियू कार्यकर्ताओं ने किसान-श्रमिक महापंचायत के बैनर तले धरना शुरू कर किया। धरने पर पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि सरकार सौ रुपये प्रति घंटा बिजली देने की तैयारी कर रही है। किसानों की जमीन छीनने का प्रयास किया जा रहा है।

 

 

किसानों और मजदूरों की अनदेखी करके बड़े उद्योगपतियों का लाभ पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन संगठन को कमजोर करने का प्रयास कर रहे हैं। अन्य वक्ताओं ने विद्युत विभाग के अधिकारियों पर छापामार कार्यवाही की आड़ में अपनी जेबें भरने का आरोप लगाया। धरने पर बैठे यूनियन कार्यकर्ताओं ने युवा जिलाध्यक्ष कपिल सोम की हिस्ट्रीशीट खत्म किए जाने के साथ ही हिस्ट्रीशीट खोलने वाले पुलिस अधिकारी को निलंबित किए जाने की मांग की। यूनियन कार्यकर्ताओं ने एसडीएम अपूर्वा यादव, सीओ बुढ़ाना गजेंद्र सिंह, एक्सईएन देवेंद्र कुमार सिंह, नायब तहसीलदार अमित रस्तोगी को अपने साथ धरने पर बैठाया।

 

भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत पदाधिकारियों की पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के साथ घंटों की वार्ता बेनतीजा रहने के बाद अनिश्चितकालीन धरना देने की घोषणा कर दी। धीरे-धीरे किसानों की संख्या बढ़ती जा रही है।  धरने की अध्यक्षता ओमप्रकाश शर्मा तथा संचालन प्रवेंद्र ढ़ाका, सचिन चौधरी ने संयुक्त रूप से किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय