Saturday, May 18, 2024

ब्लाक प्रमुख सभी बीडीसी सदस्यों को साथ लेकर क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करेंः डॉ. संजीव बालियान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शाहपुर। केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा कि जनपद के जनप्रतिनिधि जनपद का विकास कराने के लिए प्रयासरत हैं । उन्होंने कहा कि ब्लाक प्रमुख सभी बीडीसी सदस्यों को साथ लेकर क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करें ।

खंड विकास कार्यालय पर क्षेत्र पंचायत की बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा कि अपने नौ साल के कार्यकाल में वह पहली बार किसी क्षेत्र पंचायत की बैठक में शामिल हो रहे हैं । जिसका उद्देश्य यह कि ब्लॉक प्रमुख सभी बीडीसी सदस्यों को साथ लेकर क्षेत्र का सर्वांगीण विकास कार्य करें । उन्होंने कहा कि जनपद के सभी जनप्रतिनिधियों का दायित्व है कि वह अपने अपने कार्य क्षेत्र के अंतर्गत विकास कार्य करा कर जनपद का चौमुखी विकास करें । केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि गांव प्रधान अपने गांव में विकास कार्य कराएं, क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत का कार्य ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्य कराना है । इसके अलावा क्षेत्रीय विधायक का कार्य प्रदेश शासन की योजनाओं को अपने क्षेत्र में क्रियान्वित कर विधायक निधि से क्षेत्र का विकास कराना है जबकि सांसद का कार्य केंद्र सरकार की योजनाओं को गांव स्तर तक पहुंचा कर अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सभी विधानसभा में विकास कार्य कराना है ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि सांसद को एक वर्ष में पांच करोड रुपए सांसद निधि के रूप में मिलते हैं सांसद के क्षेत्र में पांच विधानसभा आती हैं । जिससे प्रत्येक विधानसभा में एक करोड़ रुपये प्रतिवर्ष खर्च किए जा सकते हैं । क्षेत्रीय रालोद विधायक राजपाल सिंह बालियान ने कहा कि ब्लॉक प्रमुख सभी बीडीसी सदस्यों के वार्डों में समान रूप से विकास कार्य कराने के साथ बीडीसी सदस्यों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करने का कार्य करें ।

ब्लॉक प्रमुख अरविंद त्यागी ने कहा कि वह किसी भी बीडीसी सदस्य के मान सम्मान में कमी नहीं आने देंगे तथा सभी बीडीसी सदस्यों द्वारा दिए जाने वाले प्रस्तावों को लेकर प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्य कराएंगे । बैठक का संचालन परियोजना निदेशक व बीडीओ शिखर श्रीवास्तव ने किया । उन्होंने बताया कि बैठक में 90 में से 72 बीडीसी सदस्य मौजूद रहे ।

बैठक में जिला पंचायत सदस्य विजय चौधरी, गांव प्रधान संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष डॉ कुलदीप त्यागी, करणवीर सिंह, धर्मपाल सिंह, नीरज कुमार, जोनू त्यागी, दिलशाद त्यागी, अरविंद चौधरी, राहुल कुमार, मोनू सैनी, मुसर्रत अली खान, सतीश कुमार, प्रवेज आलम व साबू कुरैशी आदि ग्राम प्रधान मौजूद रहे ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय