Wednesday, July 17, 2024

दिल्ली के वसंत विहार में तेज बारिश से भूस्खलन,पानी के गड्ढे में गिरे तीनों मजदूरों के शव बरामद

नई दिल्ली। दिल्ली के वसंत विहार में शुक्रवार को निर्माणाधीन इमारत पर हुए हादसे में एनडीआरएफ और फायर विभाग की टीम ने शनिवार को 3 मजदूरों के शव निकाल लिए हैं। उनके शवों को सफदरजंग अस्पताल भेजा गया है। शुक्रवार सुबह हुए इस हादसे में वसंत विहार इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत के गड्ढे में तीन मजदूरों के गिर जाने के बाद एनडीआरएफ, दमकल विभाग और पुलिस अधिकारियों द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा था। मजदूर साइट के पास अस्थायी झोपड़ियों में रह रहे थे और भारी बारिश के कारण झोपड़ियां गड्ढे में गिर गईं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल दिल्ली एनसीआर में गुरुवार देर रात से हो रही तेज बारिश लोगों के लिए आफत की बारिश बन गई थी। जगह-जगह जलभराव और अन्य समस्याओं के कारण लोगों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ाथा। वहीं दिल्ली के वसंत विहार में एक मकान के बेसमेंट की खुदाई चल रही थी, जिसमें भारी बारिश के चलते मिट्टी धंसने के कारण तीन मजदूर दब गए। शुक्रवार सुबह शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन शनिवार सुबह समाप्त हुआ जब एनडीआरएफ और फायर विभाग की टीम को तीनों मजदूरों के शव मिल गए। उनको दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया।

 

दिल्ली फायर विभाग के चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने बताया था कि 28 जून की सुबह करीब 6 बजे के आसपास वसंत विहार इलाके से एक मकान के गिरने की कॉल फायर विभाग को मिली थी। जानकारी मिली थी कि इसके अंदर कुछ लोगों के फंसे होने की संभावना है। जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों को रवाना किया गया और इसकी सूचना एनडीआरएफ और अन्य विभाग को भी दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय