Monday, May 6, 2024

कानपुर में पोस्टमॉर्टम हाउस से शव के दोनों पैर गायब, डॉक्टर पर जबरदस्ती सादे कागज पर अंगूठा लगवाने का आरोप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपर। जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां हैलट अस्पताल में भर्ती युवक की मौत हो गई। इसके बाद डॉक्टरों ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। यहां से शव के दोनों पैर ही गायब हो गए। मंगलवार सुबह जब शव लेने घरवाले पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचे थे, तभी पुलिस भी पहुंच गई। बॉडी सील करने से पहले घरवालों ने शव को देखा तो दोनों पैर गायब थे। इसके बाद परिजन भड़क गए और हंगामा कर दिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

परिजनों ने आरोप लगाया कि हम लोगों ने डॉक्टरों ने मेरे बेटे के पैर मांगा तो धमकाने लगे। यही नहीं, मृतक के पिता और नाबालिग भतीजे को बंधक बना लिया और जबरन सादे कागज में अंगूठा लगवा लिया। इस मसले पर CMO डॉ. NC त्रिपाठी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। इसमें जो भी दोषी होगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

संजय नगर कैंट निवासी रिक्शा चालक जगदीश यादव का बेटा हर्ष यादव (18) सोमवार रात चुंगी क्रॉसिंग के पास ट्रेन की चपेट में आ गया था। उसके दोनों पैर कट गए थे। सूचना पर घरवाले मौके पर पहुंचे। वहां पर पुलिस पहले से मौजूद थी। घरवाले पुलिस के साथ हर्ष को एम्बुलेंस में रखकर और उसके दोनों पर एक पॉलीथिन में पैक करके हैलट अस्पताल ले लाए।

 

यहां पर परिजनों ने पैरों को डॉक्टर के हवाले कर दिया। थोड़ी देर बाद हर्ष की मौत हो गई। परिजनों ने कहा कि हर्ष की मौत के बाद डॉक्टरों ने बिना बताए शव को सील कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया, जब हम पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचे, तो वहां पर बेटे के पैर नहीं थे।

परिजन बोले- पैर मांगने पर मिली धमकी

मृतक के बहनोई रविंद्र कुमार ने बताया, “रात में हर्ष को डॉ. संजय कुमार के देखरेख में भर्ती कराया था। सुबह जब हम लोगों ने पोस्टमॉर्टम में पैर नहीं देखे, तो वापस हैलट अस्पताल आए। डॉक्टर से पूछा तो पहले तो डॉक्टर एक दूसरे पर बात डालते रहे। जब हंगामा शुरू किया, तो वार्ड में मौजूद अहमद अली नाम के युवक ने मारपीट करने की धमकी दी। अस्पताल से चले जाने को कहा।”

 

किसी को नहीं पता पैर कहां गया

EMO डॉ. अनुराग राजोरिया ने मामले की छानबीन करनी शुरू की। उनको पता चला कि जिस डॉक्टर के अंडर में मरीज भर्ती हुआ था, उस डॉक्टर ने पैरों को डिस्पैच करने के लिए नर्स को हैंड ओवर किया था। किस नर्स को हैंड ओवर किया गया है, यह कोई नहीं बता पाया।

 

आधे घंटे तक तड़पता रहा मरीज

मृतक की बहन शालू यादव ने बताया,” भाई हर्ष के दोनों पैर कट गए थे। खून निकल रहा था। आधे घंटे तक हैलट के डॉक्टरों ने पैर का कोई भी उपचार शुरू नहीं किया। कहा कि जब हड्डी के डॉक्टर आएंगे, तब वह देखेंगे। इसके बाद कुछ डॉक्टरों ने सिर की चोट को देखा। टांके लगा दिए। पैरों की तरफ कोई भी उपचार शुरू नहीं हुआ। इसके कारण उसकी तड़पकर मौत हो गई।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय