Monday, May 20, 2024

काली नदी को साफ़ करने पर फिर हुआ मंथन, एनजीटी के जजों ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक, दिए निर्देश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। एनजीटी के एक्सपर्ट  न्यायाधीश अफरोज अहमद व एनजीटी के सदस्य न्यायाधीश अरुण त्यागी ने विकास भवन में पर्यावरण को लेकर एक बैठक ली और काली नदी की स्वच्छता को  अभियान चलाने पर चर्चा की गई। बैठक में जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी, एसएसपी संजीव सुमन सहित प्रदूषण अधिकारी अंकित कुमार व संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में जजो द्वारा पर्यावरण प्रदूषण पर चिंता जताते हुए अधिकारियों से पर्यावरण पर बचाव में किये जा रहे कार्यो को लेकर सवाल जवाब किये, जिसमें डीएम ने जनपद में पर्यावरण को बचाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की पूरी जानकारी दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

काली नदी, मोतीझील व  शुक्रतीर्थ में गंगा की जलधारा, 5 हजार साल पुराना तालाब व अन्य जंगल और जमीन को बचाने के लिये सरकार व प्रशासन द्वारा किये जा रहे कार्यो की जानकारी दी। एनजीटी जजों ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए, जिसमें जनपद में सैकड़ों की तादाद में तालाब मौजूद है, जिनको बचाने व सरंक्षित करने का कार्य जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है, इसको लेकर जजों द्वारा दिशा निर्देश दिए।

अधिकारियों ने बताया कि जनपद में जितने भी जल संरक्षण व एनवायरनमेंट को लेकर जो भी योजनाएं है, धरातल पर पूरी की जा रही है और अनियमितता मिलने पर कार्रवाई भी की जा रही है। जजो द्वारा जिला प्रशासन की तारीफ की गई और बताया कि हम जिला प्रशासन द्वारा जो भी कार्य एनवायरमेंट को बचाने के लिए किया जा रहे हैं, उनसे संतुष्ट हैं।

जजो ने बताया कि शार्ट नोटिस पर जिला प्रशासन इस बैठक में अपनी तैयारी के साथ आया था और जो जो भी हमने जानकारी मांगी है, वह हमे दी गई है, हम इससे संतुष्ट है कि मुजफ्फरनगर जैसा एक बड़ा जनपद जो बड़ा धार्मिक महत्व रखता है, यहाँ एनवायरमेंट को बचाने के लिये जिला प्रशासन कई बड़ी योजनाएं चला रहा है। बैठक में सीडीओ संदीप भागिया, एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह, सीएमओ डॉ. महावीर फौजदार  मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय