Sunday, May 12, 2024

प्रदेश के चिकित्सालयों में विशेष चिकित्सकों की कमी जल्दी दूर की जायेगी:बृजेश पाठक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने आज कहा कि प्रदेश के चिकित्सालय में विशेष चिकित्सकों की कमी जल्द ही दूर की जाएगी। जल्दी ही रिक्तियां निकालकर पद भरे जाएंगे। विशेष चिकित्सकों का वेतन बढ़ा कर 05 लाख तक कर दिया गया है ताकि सरकारी नौकरी के प्रति उनकी रुचि कम ना हो ।

यहां एक निजी अस्पातल का उद्घाटन उप मुख्यमंत्री ने कहा और इसके बाद कहा कि सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी के कारण हमारी सरकार ने डाक्टरों का वेतन कई गुना बढ़ा दिया है। विशेषज्ञ चिकित्सकों की तनख्वाह 5 लाख रुपए तक कर दी गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस कार्यक्रम के बाद उपमुख्यमंत्री ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के आलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। बैठक में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने सरकार द्वारा चलाई जा रही तमाम जन कल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कोरोना को लेकर कहा कि स्थिति सामान्य है और घबराने की जरूरत नहीं। साथ ही उन्होंने बताया कि सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी के कारण हमारी सरकार ने डाक्टरों का वेतन कई गुना बढ़ा दिया है। विशेषज्ञ चिकित्सकों की तनख्वाह 5 लाख रुपए तक कर दी गई है।

इस दौरान पाठक ने जिले में विकास कार्यों की विभाग बार समीक्षा करने के बाद कहा “ जिले को सर्वश्रेष्ठ जनपद के रूप में स्थापित करना हमारी सरकार का लक्ष्य है। केंद्र और प्रदेश सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारा जाए, इसको लेकर सभी अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।”

उपमुख्यमंत्री कहा कि जिले में काफी अच्छा काम हुआ है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों के साथ बैठकर बिंदुवार इसकी समीक्षा की और आश्वासन दिया कि जिले को विकसित करने में जो भी आवश्यकता होगी सरकार उस दिशा में काम करेगी।

कोरोना को लेकर बृजेश पाठक ने कहा कि अभी स्थिति सामान्य है और घबराने की कोई जरूरत नहीं है। जो भी मरीज हैं, वह घर पर ही अपना इलाज कराकर दो-तीन दिन में ठीक हो जा रहे हैं। फिर भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश हैं। इसके साथ ही बृजेश पाठक ने कहा कि सरकार जल्द ही इंटरव्यू के माध्यम से डाक्टरों की भर्ती करेगी और सभी सरकारी अस्पतालों में उन्हें तैनात किया जाएगा, जिससे वहां पर डॉक्टरों की कमी को खत्म किया जा सके।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय