Tuesday, June 18, 2024

भ्रष्टाचार के आरोप में आईएसआई के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद के भाई गिरफ्तार

लाहौर। पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के आरोप में आईएसआई के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद के भाई को पंजाब प्रांत से गिरफ्तार किया गया। भ्रष्टाचार रोधी अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

हामिद के भाई की गिरफ्तारी को पाकिस्तान की नई सरकार की बदला लेने वाली कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है। नई सरकार ने इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार में शरीफ परिवार को निशाना बनाने वालों अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोला है। भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीई) के एक प्रवक्ता ने बताया, आईएसआई के पूर्व प्रमुख फैज हामिद के भाई और राजस्व अधिकारी नजफ हामिद को भ्रष्टाचार व अधिकारों के दुरुपयोग के आरोप में सोमवार को चकवाल से गिरफ्तार किया गया।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रवक्ता ने बताया कि संदिग्ध को रिमांड पर लेने के लिए मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा। हामिद चकवाल का रहने वाला है। हामिद की गिरफ्तारी को 2017 में नवाज शरीफ को सत्ता से बेदखल करने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की कार्रवाई बताया जा रहा है।

पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने ‘शरीफ परिवार के खिलाफ फर्जी मामले दर्ज करने के अपराध के लिए’ पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा, फैज हामिद और पाकिस्तान के पूर्व प्रधान न्यायाधीश साकिब निसार को जेल में डालने को बात को मुखरता से उठाया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय