Tuesday, October 15, 2024

मुज़फ्फरनगर में छात्राओं को ‘आई लव यू’ कहने वाले शिक्षक को बीएसए ने किया सस्पेंड, फ्रेंडशिप का बनाता था दबाव

चरथावल। क्षेत्र के एक स्कूल में छात्राओं से दोस्ती करने के लिए दबाव बनाने वाले शिक्षक प्रदीप कुमार को बीएसए ने सस्पेंड कर दिया है। इस मामले की जांच के लिए तीन खंड शिक्षा अधिकारियों की टीम गठित की गई है। आरोपित शिक्षक को बुढ़ाना बीआरसी पर अटैच किया गया है। जांच दल को तीन दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मामले में बीएसए को छात्राओं के परिजनों की तरफ से शिकायत दर्ज करायी गयी थी और छात्राओं ने स्कूल जाने से भी इंकार कर दिया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बालिकाओं से फ्रेंडशिप बनाने को दबाव बनाने वाले शिक्षक प्रदीप कुमार को बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप कुमार ने सस्पेंड कर दिया है। पूरे मामले की जांच के लिए तीन खंड शिक्षा अधिकारियों की टीम गठित की गई है।

 

बता दें कि चरथावल ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय सिकंदरपुर में सहायक अध्यापक प्रदीप कुमार ने बालिकाओं से दुर्व्यवहार किया था। कक्षा आठवीं की बालिकाओं को फ्रेंडशिप बनाने के लिए दबाव डाला था, जिसके चलते बालिकाओं ने विद्यालय जाना बंद कर दिया था। अभिभावकों के पूछे जाने पर बालिकाओं ने आपबीती बताई थी, जिसपर दस अक्टूबर

 

को छात्राएं अभिभावकों और ग्राम प्रधान के साथ विद्यालय पहुंची थीं। अभिभावकों ने शिक्षक के खिलाफ जमकर हंगामा किया था। शिक्षक वहां से फरार हो गया था। इस मामले में प्रधानाध्यापक ने खंड शिक्षा अधिकारी चरथावल कमलेश बाबू को पूरे मामले से अवगत कराया था।

 

खंड शिक्षा अधिकारी ने बीएसए को रिपोर्ट भेजी है, जिस पर बीएसए ने आरोपित शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप कुमार ने बताया, इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्य टीम गठित की गई है, जिसमें खंड

 

शिक्षा अधिकारी सदर ध्यानचंद, खंड शिक्षा अधिकारी मोरना अमरपाल सिंह और खंड शिक्षा अधिकारी बुढ़ाना किरण यादव को जांच दी है। आरोपित शिक्षक प्रदीप कुमार को सस्पेंड कर दिया है। उसे बुढ़ाना बीआरसी पर अटैच किया गया है। जांच दल को तीन दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय