Monday, May 20, 2024

बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ-बीजीबी ने एक-दूसरे को दी ईद की बधाई, मिठाइयों का आदान-प्रदान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

करीमगंज (असम)। भारत और बांग्लादेश के सीमा प्रहरियों ने कर्तव्य-जिम्मेदारी-भक्ति के बीच पवित्र ईद-उल-फितर की एक-दूसरे को बधाइयां दीं। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और बार्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के जवानों ने सीमा की सुरक्षा की जिम्मेदारी के बीच खुशियों के त्योहार के दौरान एक-दूसरे को बधाई दी। शुक्रवार दोपहर यह तस्वीर सीमावर्ती जिले के करीमगंज के सुतारकांदी-बियानीबाजार बॉर्डर पर देखने को मिली।

भारत-बंग्लादेश के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए, दोनों देशों के सीमा प्रहरियों के विभिन्न धार्मिक त्योहारों, स्वतंत्रता दिवस और विजय दिवस पर मिठाइयों के आदान-प्रदान की लंबी परंपरा है। ईद के मौके पर बीएसएफ ने शुक्रवार को सीमावर्ती जिला करीमगंज में बीजीबी को मिठाइयों का उपहार दिया। विशेष दिनों सहित विभिन्न अवसरों पर अभिवादन और शुभकामनाओं के आदान-प्रदान की परंपरा अतीत से चली आ रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारत और पड़ोसी देश बांग्लादेश के बीच अच्छे संबंध लंबे समय से चले आ रहे हैं। हर साल दिवाली, डोल उत्सव, राखी या विजयादशमी के दौरान यह तस्वीर भारत-बांग्लादेश सीमा पर देखने को मिलती है।

बीएसएफ के महानिरीक्षक की ओर से मिजोरम-कछार फ्रंटियर के उप महानिरीक्षक, बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश सिलहट और श्रीमंगल सेक्टर कमांडर ने करीमगंज के सुतारकांदी लैंड पोर्ट के पिलर नंबर 1360 के जीरो प्वाइंट पर ईद की बधाई भेजी। दोनों देशों के सीमा प्रहरियों ने अभिवादन का आदान-प्रदान किया। वहीं बार्डर गार्ड बांग्लादेश की ओर से बीएसएफ जवानों को ईद की बधाई के तौर पर मिठाई के पैकेट सौंपे गए।

अभिवादन के आदान-प्रदान के दौरान, बीएसएफ अधिकारियों ने कहा कि दोनों देशों के सीमा बलों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए, बीएसएफ ईद सहित विभिन्न दिनों में बीजीबी सदस्यों को मिठाइयों की भेंट देता है। उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा बल हमेशा दोनों देशों की सीमा पर शांति बनाए रखने की कोशिश कर रहा है।

वहीं, बीजीबी के अधिकारियों ने कहा, ‘ईद-उल-फितर के मौके पर हमने अपने पड़ोसी बीएसएफ के साथ मिठाइयों का आदान-प्रदान किया है। हम दोनों देशों के बीच ईद की खुशियां बांटना चाहते हैं।’ उन्होंने उम्मीद जताई कि इस तरह की प्रथा से दोनों देशों के सीमा बलों के बीच सौहार्दपूर्ण रवैया बढ़ेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय