Sunday, May 12, 2024

पटना में दो दलित बच्चियों के साथ कथित दुष्कर्म के बाद एक की हत्या, सियासत हुई गर्म

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना । बिहार की राजधानी पटना के फुलवारी में दो दलित बच्चियों के साथ हुए कथित दुष्कर्म और एक बच्ची की हत्या मामले को लेकर सियासत शुरू हो गई है। भाजपा इस मुद्दे को लेकर आक्रामक है। वहीं, भाकपा माले भी अब इसे लेकर आंदोलन के मूड में है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी गुरुवार को फुलवारी जाकर बच्चियों के परिजनों से मिले और न्याय का भरोसा दिलाया। सम्राट चौधरी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि भाजपा उनकी न्याय की लड़ाई तब तक लड़ती रहेगी जब तक कि दोषियों को फांसी की सजा नहीं मिल जाती।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि अपराध क्षम्य नहीं हो सकता। पुलिस थाना से करीब तीन किलोमीटर दूर गरीब, दलित परिवार के साथ ऐसी जघन्य घटना के 24 घंटे बाद भी अपराधी शहर में घूम रहे हैं, यह पुलिस के लिए भी शर्म की बात है। अब तक अपराधियों की पहचान नहीं हो पाई है। ऐसे अपराधियों का एनकाउंटर कर देना चाहिए और उनके घरों को ध्वस्त करना होगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि पीड़ित परिवार ने साफ तौर पर कहा कि उसे पैसा, दौलत कुछ नहीं चाहिए, दोषियों को सजा मिले, यही न्याय है। इस मामले को भाजपा स्वयं अपने खर्च पर लड़ेगी। उन्होंने पुलिस प्रशासन को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि 24 घंटे के अंदर दोषियों को गिरफ्तार करे और 48 घंटे के अंदर अदालत में फांसी की सजा के लिए जाए, नहीं तो भाजपा आंदोलन का रास्ता अख्तियार करेगी।

दूसरी तरफ फुलवारी शरीफ में दो दलित नाबालिग बच्चियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म व हत्या की बर्बर घटना के मामले में माले विधायक दल के उपनेता सत्यदेव राम और स्थानीय विधायक गोपाल रविदास शुक्रवार को फुलवारी के गांवों का दौरा करेंगे और वहां आयोजित प्रतिवाद मार्च में शामिल होंगे।

फुलवारी विधायक गोपाल रविदास ने कहा है कि प्रशासन अपराधियों, दुष्कर्मियों को अविलंब गिरफ्तार करे, अन्यथा आंदोलन तेज किया जाएगा। महादलित बच्चियों के साथ दुष्कर्म और एक की नृशंस हत्या ने हम सबको हतप्रभ कर दिया है। हम मुख्यमंत्री को इस मामले से अवगत करायेंगे। इस नृशंस घटना के खिलाफ भाकपा-माले और ऐपवा ने संयुक्त रूप से पटना में जिलाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन का फैसला किया है। यह मार्च जीपीओ गोलबंर से निकलेगा और जिलाधिकारी कार्यालय तक जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय