Sunday, September 29, 2024

महाराष्ट्र के भिवंडी में इमारत गिरी, 70 लोगों के दबने की आशंका

मुंबई। महाराष्ट्र में ठाणे जिले के भिवंडी स्थित वालपाड़ा इलाके में वर्घमान भवन नामक तीन मंजिला इमारत शनिवार दोपहर में अचानक ढह गई। इसके मलबे से नौ लोगों को घायलावस्था में निकाला गया है, जबकि 70 लोगों के अभी भी दबे होने की आशंका है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

भिवंडी पुलिस थाने के मुताबिक इमारत के मलबे से अब तक नौ लोगों को निकाल कर नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। शनिवार दोपहर 12 बजे के आसपास भिवंडी के वालपाड़ा में वर्धमान भवन नामक तीन मंजिला इमारत अचानक ढह गई। इस इमारत के नीचे एक गोदाम भी था। इमारत की ऊपरी तीन मंजिलों पर लोग रहते थे। घटना के वक्त इस गोदाम में 30 से 35 लोग काम कर रहे थे। दोपहर में अचानक इमारत ढहने से काम करने वालों के साथ इमारत में रहने वाले कुल 70 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। घटना की जानकारी मिलते ही राहत एवं बचाव टीम के साथ फायर ब्रिगेड के जवान मौके पर पहुंचे और बहुत ही सावधानी से मलबा हटाने का काम शुरू किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इमारत के गोदाम में काम करने वाले एक मजदूर ने मीडियाकर्मियों को बताया कि हममें से कुछ लोग दोपहर के भोजन के लिए गोदाम में ठहरे हुए थे। तभी अचानक इमारत गिरने की आवाज आई और हम गोदाम से बाहर भागे इसलिए हम बच गए, जबकि हमारे बहुत से साथी मजदूर मलबे में दबे हुए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय