Sunday, May 19, 2024

दिल्ली के भजनपुरा में अवैध मंदिर और मजार पर चला बुलडोजर, भारी पुलिस बल तैनात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के भजनपुरा चौक में वजीराबाद रोड पर आज तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत अनधिकृत जमीन पर बने एक मंदिर और एक मजार को हटा दिया गया। यह कार्रवाई लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने की है। इस दौरान भारी पुलिस बल और सुरक्षा बल के जवान तैनात रहे। सबसे पहले बुलडोजर से सड़क किनारे अनधिकृत जमीन पर बनी मजार और इसके बाद मंदिर को हटाया गया। यह मजार करीब तीस साल पुरानी बताई गई है।

डीसीपी (नॉर्थ ईस्ट) जॉय एन तिर्की ने बताया कि भजनपुरा चौक पर एक हनुमान मंदिर और सड़क के दूसरी तरफ एक मजार को हटाने का फैसला दिल्ली की धार्मिक समिति ने लिया था। यहां सड़क को चौड़ा किया जाना है। यहां के स्थानीय नेताओं ने प्रशासन से कुछ मोहलत मांगी थी। हमने सभी के साथ बातचीत कर दोनों धार्मिक स्थलों को हटाया है। इसमें सभी का सहयोग मिला है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, पीडब्ल्यूडी की इस कार्रवाई के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए ड्रोन से भी निगरानी की गई। पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। सुरक्षा कारणों से इस दौरान भजनपुरा से खजूरी और कश्मीरी गेट होते हुए गंतव्य की ओर जाने वाली डीटीसी की बसों का रूट भी डायवर्ट किया गया।

डीटीसी के नियमित यात्रियों ने बताया कि इस रूट पर भजनपुरा से सुबह 6ः15 बजे चलने वाली 207 नंबर की बस (नीली) को वाया सीलमपुर (विपरीत दिशा) से गुजारा गया। साथ ही आनंद विहार से आनंद पर्वत तक चलने वाली रूट नंबर 212 की बस को भी सीलमपुर से वाया कश्मीरी गेट गंतव्य के लिए भेजा गया। इस बस का रूट दिलशाद गार्डन, भजनपुरा और वजीराबाद पुल से दिल्ली विश्व विद्यालय से होते हुए निर्धारित है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय