Wednesday, June 26, 2024

ज्योति मौर्य प्रकरण: होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे निलंबित, महिला होमगॉर्ड ने भी लगाया था यौनशोषण का आरोप

लखनऊ । पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के मामले में होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ करायी गई जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने पर होमगार्ड महानिदेशक विजय कुमार मौर्य की संस्तुति के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

ज्योति प्रकरण में होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे का नाम सामने आया था। उन पर कई गंभीर आरोप लगाए गए थे। इस मामले की जांच को लेकर डीजी होमगार्ड ने पुलिस महानिरीक्षक होमगार्ड प्रयागराज रेंज संतोष कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की थी। डीआईजी होमगार्ड ने अपनी रिपोर्ट डीजी को सौंपी थी। इसके बाद वही रिपोर्ट डीजी होमगार्ड ने शासन को भेजी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जांच रिपोर्ट के मुताबिक, मनीष मोबाइल पर ज्योति से उसके पति आलोक को रास्ते से हटाने की बात कह रहे हैं। उनके खिलाफ कई साक्ष्य मिले हैं। महिला होमगार्ड ने भी उन पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाया था। आलोक को धमकाने को लेकर जब मनीष से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह आलोक से तलाक की बात कह रहे हैं। इसकी पुलिस जांच होना अति आवश्यक है। जांच के दौरान मिले साक्ष्य के आधार पर मनीष दुबे को निलंबित और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की सिफारिश की गई थी। जांच रिपोर्ट के बाद शासन ने उन्हें निलंबित कर दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय