Thursday, May 9, 2024

नोएडा प्राधिकरण ने गोल्फ एवन्यू में 10 दुकानों पर चलाया बुलडोजर, एक घंटे में खाली कराई दुकानें

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा| नोएडा के सेक्टर-75 स्थित जीएच-2 ग्रुप हाउसिंग गोल्फ एवन्यू-1 में अवैध रूप से बनी दुकानों को ध्वस्त किया गया। इस मौके पर करीब 250 वर्गमीटर क्षेत्र में बनी 10 दुकानों को ध्वस्त किया गया।

इस दौरान पहले लोगों को दुकान खाली करने का समय दिया गया। एक घंटे में दुकानों को खाली किया गया। इसके बाद प्राधिकरण ने कार्रवाई शुरू की। प्राधिकरण एक-एक करके 10 दुकानों को ध्वस्त किया। इसके बाद चेतावनी दी कि दोबारा से इन दुकानों का निर्माण कराया तो कार्रवाई की जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अधिकारियों ने बताया कि प्राधिकरण की ओर से बिल्डर को नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद सोमवार को यह कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के दौरान प्राधिकरण का नियोजन विभाग और भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

ये सभी दुकानें अपार्टमेंट के नीचे बनी है। जिनको ध्वस्त किया गया। इस दौरान ध्यान दिया गया कि ऊपर के स्ट्रक्चर को नुकसान न पहुंचे।

प्राधिकरण वरिष्ठ प्रबंधक नियोजन देवेंद्र निगम ने बताया कि बिल्डर ने 431.885 वर्गमीटर का ओएसी लिया था। लेकिन उसने 753.32वर्गमीटर पर दुकानों का निर्माण करवा दिया। ये कंस्ट्रक्शन ई ब्लाक में किया गया। जिसका नक्शा तक अप्रूव नहीं कराया गया था।

इसको लेकर प्राधिकरण ने बिल्डर को नोटिस जारी किया था। जिसका जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की गई। बुलडोजर ने दुकानों पर लगे शटर को गिराया। इसके बाद बाहरी स्ट्रक्चर को किया ध्वस्त।

कार्यवाही के दौरान मौके पर बायर्स पहुंचे। ये वो बायर्स है जिन्होंने दुकानें बिल्डर से खरीदी है। आरोप है कि उनको नोटिस जारी नहीं किया गया और न ही ध्वस्तीकरण की कोई जानकारी दी गई। इस पर प्राधिकरण ने स्पष्ट कहा कि बिल्डर को नोटिस जारी किया जा चुका है।

जब बायर्स हमारे यहां रजिस्टर्ड ही नहीं है तो नोटिस जारी नहीं किया जा सकता है।

 

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय