Friday, July 26, 2024

जापान के इशिकावा प्रांत में 5.9 तीव्रता का भूकंप, बुलेट ट्रेनों को अस्थाई तौर पर रोका गया

टोक्यो। जापान के इशिकावा प्रांत के नोटो प्रायद्वीप क्षेत्र में सोमवार सुबह 6:31 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने कहा है कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.9 दर्ज की गई। भूकंप आने से लोग डरकर अपने घरों से बाहर निकल आए। नोटो शहर, नानाओ और अनामिजू शहर के अलावा निगाटा प्रांत के कुछ हिस्सों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। अभी तक अधिकारियों ने सुनामी के किसी खतरे की पुष्टि नहीं की है। इस बारे में जापान के प्रमुख समाचार पत्र द जापान टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में विस्तार से चर्चा की है।

रिपोर्ट में मौसम विज्ञान एजेंसी के हवाले से कहा गया है कि पांच महीने पहले भी शक्तिशाली भूकंप आया था। तब भारी क्षति हुई थी। एजेंसी के मुताबिक आज के भूकंप से नोटो प्रायद्वीप के उत्तरी सिरे के पास वाजिमा और सुजु शहर बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। टोक्यो इलेक्ट्रिक पॉवर के अनुसार, निगाटा प्रांत में काशीवाजाकी शहर और करिवा गांव में स्थित काशीवाजाकी-कारीवा परमाणु ऊर्जा संयंत्र में इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

ईस्ट जापान रेलवे कंपनी ने कहा कि बिजली कटौती के कारण जोएत्सु और होकुरिकु शिंकानसेन बुलेट ट्रेन सेवाएं अस्थायी रूप से रोक दी गईं। भूकंप के कारण दूरदराज के कांटो क्षेत्र में स्मार्टफोन पर विशेष प्रारंभिक चेतावनी अलर्ट जारी किए गए हैं। निगाटा, फुकुशिमा और टोयामा प्रांतों सहित कुछ स्थानों पर तेज झटके महसूस किए गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय