Wednesday, June 19, 2024

फ्रेंच ओपन: पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे ग्रिगोर दिमित्रोव, ह्यूबर्ट हर्काज़ को हराया

पेरिस। बुल्गारिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव ने फ्रेंच ओपन 2024 के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। दिमित्रोव ने ह्यूबर्ट हर्काज़ को दो घंटे और 51 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6 (5), 6-4, 7-6 (3) से हराया और क्ले-कोर्ट मेजर में अपने पहले क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

33 वर्षीय खिलाड़ी इसी के साथ अब चारों ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिताओं में से प्रत्येक में अंतिम आठ में पहुंच गए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एटीपी के हवाले से दिमित्रोव ने कोर्ट पर दिए अपने साक्षात्कार में कहा, “इतने अच्छे दोस्त के खिलाफ खेलना बहुत मुश्किल है। मैं उसे काफी सालों से जानता हूं। हम काफी अभ्यास करते हैं और हमने साथ में काफी समय बिताया है। मुझे पता था कि यह एक मुश्किल मैच होगा, लेकिन मुझे यह भी पता था कि मुझे काफी संघर्ष करना होगा।”

उन्होंने कहा, “मैं हमेशा दूसरे सप्ताह तक पहुंचना चाहता था। रोलैंड गैरोस एकमात्र ऐसा स्लैम था, जहां मुझे लगा कि मैं वह अतिरिक्त कदम नहीं उठा सकता। लेकिन आज, 15 साल बाद, मैंने ऐसा किया, इसलिए मैं इससे बहुत खुश हूं।”

दिमित्रोव से जब उनकी सौंदर्यपूर्ण शैली के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि खास तौर पर जब आप यहां क्ले कोर्ट पर खेलते हैं, तो आपको अपने टेनिस के साथ एक तस्वीर बनानी होती है। आपको चालाकी की जरूरत होती है और कोर्ट को थोड़ा-बहुत पढ़ने में भी सक्षम होना चाहिए। क्ले कोर्ट हमेशा बहुत पेचीदा होते हैं, आप कभी नहीं जानते कि आपको किस तरह की परिस्थितियाँ मिलेंगी।”

उन्होंने कहा, “मुझे अपने मौके पसंद हैं, मुझे पसंद है जब मैं अपने शरीर का भरपूर इस्तेमाल कर सकता हूँ और कोर्ट के चारों ओर गेंदों का पीछा कर सकता हूँ। अपनी स्लाइस का इस्तेमाल करता हूँ, अपनी विविधता का इस्तेमाल करता हूँ। साथ ही, जब गेंद को हिट किया जाना होता है, तो मैं उसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करता हूँ।”

क्वार्टर फाइनल में दिमित्रोव का सामना दूसरे वरीय जननिक सिनर से होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय