Thursday, May 9, 2024

नोएडा में किसान नेता समेत 9 के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, जमीन कब्जाने का है आरोप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। होशियारपुर गांव में धोखाधड़ी करते हुए दस्तावेज तैयार कर जमीन पर कब्जा करने व घर में घुस कर मारपीट के आरोप में नोएडा के प्रमुख किसान नेता और भारतीय किसान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष  राजेन्द्र यादव समेत नौ के खिलाफ थाना सेक्टर 49 पुलिस ने केस दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

थाना प्रभारी संदीप चौधरी ने बताया कि होशियारपुर गांव में रहने वाले मलखान ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि किसान नेता गढ़ी चौखंडी निवासी राजेन्द्र यादव, मैनपाल यादव, सुरेश यादव, मुकेश यादव, तिलक यादव, विकास यादव, आकाश यादव, अमित यादव, संतो देवी आदि ने होशियारपुर गांव में स्थित उसकी पैतृक जमीन पर फर्जी दस्तावेज के आधार पर कब्जा कर लिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

साथ ही उस जमीन पर बिल्डिंग तैयार करने लगे। जब उन्होंने व उनके परिवार ने इसका विरोध किया तो इन लोगों ने 15 जनवरी 2023 को उसके घर पर धावा बोला और उसके और उसके परिवार के अन्य लोगों के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। धोखाधड़ी कर दस्तावेज तैयार कर राजेन्द्र यादव व उसके साथियों ने रजिस्ट्री करा ली।

इस रजिस्ट्री को मलखान ने कैंसिल भी करा दिया था। इसके बाद भी भारतीय किसान संगठन के राष्ट्रीय कार्यालय का बोर्ड जमीन पर लगा कर बिल्डिंग का निर्माण कराया जाने लगा।

इस मामले में पुलिस पर भी एक तरफा कार्रवाई के आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत शासन स्तर पर पीड़ित पक्ष ने की थी। प्रमुख सचिव के निर्देश के बाद नोएडा पुलिस ने इस प्रकरण में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय