Tuesday, June 25, 2024

नोएडा में फ्लैट न देने के मामले में एसोटेक निदेशक पर दर्ज कराया मुकदमा

नोएडा। एक करोड़ रुपये लेकर फ्लैट नहीं देने के मामले में मैसर्स जेएसआर फ्रेगर के डायरेक्टर शंशाक शेखर ने एसोटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक संजीव श्रीवास्तव के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया है। सेक्टर-39 थाने की पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्जकर मामले की जांच शुरू कर दी है। जल्द ही इस मामले में नामजद आरोपी से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई करने की बात कही जा रही है।

थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि दिल्ली स्थित मैसर्स जेएसआर कंपनी के डायरेक्टर शशांक शेखर ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि नोएडा के सेक्टर-44 स्थित यूरोपा वन प्रोजेक्ट में एक फ्लैट उन्होंने 2016 में बुक कराया था। यह प्रोजेक्ट एसोटेक बिल्डर की तरफ से तैयार कराया जा रहा था। कई बार संबंधित बिल्डर प्रबंधन से वार्ता करने के बाद शिकायतकर्ता ने फ्लैट के एवज में एक करोड़ रुपये दे दिए। इसके लिए एसोटेक की तरफ से कई आकर्षक प्रस्ताव भी दिए गए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दावा था कि तीन साल के अंदर प्रोजेक्ट पूरा होते ही शिकायतकर्ता को उसपर कब्जा दे दिया जाएगा। तय समय तक फ्लैट का काम नहीं हुआ तो शिकायतकर्ता ने इसका विरोध किया। निवेशकों के धन को कंपनी की तरफ से अवैध रूप से निकाल लिया गया और इनका इस्तेमाल दूसरे कार्यों में कर दिया गया। कई बार पीडित की तरफ से एसोटेक के चेयरमैन से संपर्क किया गया तब आश्वासन दिया गया कि पैसे लौटा दिए जाएंगे।

इसके बाद वर्ष 2021 में एसोटेक और शिकायतकर्ता कंपनी के बीच एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) किया गया। इसके बाद भी न तो पैसे दिए गए न ही फ्लैट मिला। कई अन्य लोगों के साथ फ्लैट देने के नाम पर इस प्रकार की धोखाधड़ी होने की बात सामने आई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय