Saturday, May 18, 2024

छात्र की सोशल मीडिया पर छवि खराब करने का आरोप, पिता-पुत्री के खिलाफ मुकदमा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के सेक्टर-47 में रहने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय के एक छात्र ने दो बहनों और उसके पिता के खिलाफ थाना सेक्टर-49 में मुकदमा दर्ज करवाया है। पीड़ित का आरोप है कि ये लोग एक मरे हुए कुत्ते की फोटो कूट रचना के तहत उसकी कार और फोटो के साथ लगाकर सोशल मीडिया पर मर्डर लिखकर डाल रहे हैं, जिससे उसकी छवि खराब हो रही है।

थाना सेक्टर-49 के प्रभारी संदीप  चौधरी ने बताया कि सेक्टर-47 के ए-ब्लॉक में रहने वाले कुनाल अवाना ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सेक्टर-47 के सी- ब्लॉक में रहने वाली अनीशा शर्मा पुत्री आनंद शर्मा, अनंदीता शर्मा पुत्री आनंद शर्मा तथा आनंद शर्मा ने सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट किया है, जिसमें उसकी कार के नीचे मरे हुए कुत्ते का चित्र लगाकर उसे मर्डरर लिखा गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उसका आरोप है कि आनंद शर्मा द्वारा उसकी छवि सेक्टरवासियों के बीच मिलकर खराब की जा रही है। उसने आरोप लगाया है कि जो पोस्ट उसके खिलाफ डाली जा रही है वह वास्तविक घटना की फोटो दर्शाया गया है, जबकि चार अलग-अलग चित्रों का कूट रचित प्राख्य से एक क्लोज में बनाकर बिना तथ्यों के लिखकर भावनाओं को क्षीण किया गया है।

उसका आरोप है कि अभियुक्तों द्वारा एक झूठी सहानुभूति लेने के लिए कूट रचित रूप से इंस्टाग्राम सोशल प्लेटफॉर्म पर भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया, जिसको देखकर प्रार्थी की प्रतिष्ठा और छवि सोशल मीडिया पर क्षीण हो गई। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने धारा 469 , 499, 500, 66- डी के तहत मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय