Saturday, March 23, 2024

दिल्ली से हो रही वेस्ट यूपी में धर्मांतरण के लिए फंडिंग, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मेरठ। मेरठ के कंकरखेड़ा में चल रहे धर्मांतरण मामले में पुलिस को नए सबूत हाथ लगे हैं। जांच में सामने आया कि धर्मांतरण का मास्टर माइंड दिल्ली से यूपी के जिलों में जाल बिछाए हुए था। वह दिल्ली में बैठकर पश्चिम यूपी के जिलों में धर्मांतरण करवा रहा था। इसके लिए दिल्ली से ही फंडिंग भी हो रही थी।

दिल्ली से एक संस्था के संचालक द्वारा धर्मांतरण के लिए फंडिंग का पैसा मेरठ और अन्य जिलों में भेजा जाता था। पुलिस आरोपी के नेटवर्क को खंगाल रही है।
रविवार को धर्मांतरण के मामले में हंगामे के बाद पुलिस सतर्क हुई। इस संबंध में जैकब नाम के एक आरोपी को पकड़ा है। पुलिस ने जैकब, उसके पिता कंवरपाल और फंडिंग कराने वाले मुख्य आरोपी फास्टर जॉनसन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। गरीब कन्याओं की शादी के नाम पर फंडिंग के लिए पैसा आता था। कंवरपाल ने गाजियाबाद में धर्म परिवर्तन किया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आरोप है कि कंवरपाल और उसका बेटा जैकब पिछले दो साल से लोगों का धर्मांतरण करा रहे थे। हिंदू राष्ट्र सेना के कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया था।

पुलिस के मुताबिक, जैकब ने बताया कि वह पिछले दो साल से अपने पिता के साथ मिलकर धर्मांतरण करा रहा है। पुलिस ने अपनी ओर से कंवरपाल, जैकब और फास्टर जॉनसन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुट गई है। सीओ दौराला अभिषेक पटेल का कहना है कि मुख्य आरोपी जॉनसन फास्टर धर्मांतरण के लिए फंडिंग करता था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
42,017SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय