Tuesday, March 26, 2024

राम रहीम ने संत रविदास और कबीर के बारे में की आपत्तिजनक टिप्पणी, मुकदमा हुआ दर्ज

चंडीगढ़ | रेप के आरोप में 20 साल की सजा काट रहे जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम द्वारा गुरु रविदास और संत कबीर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) ने शनिवार को पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।

जालंधर पुलिस ने आईपीसी की धारा 295-ए के तहत गुरु रविदास और संत कबीर के एक सार्वजनिक संबोधन में कथित रूप से अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने और उनके बारे में गलत बात करने के आरोप में जेल में बंद धर्मगुरु के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस बीच, आयोग ने अपने अध्यक्ष विजय सांपला के आदेश पर मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, संभागीय आयुक्त (जालंधर संभाग), पुलिस उप महानिरीक्षक (जालंधर रेंज), उपायुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मामले की जांच कर प्रतिवेदन तत्काल प्रस्तुत करने के लिए कहा है।

सांपला ने अधिकारियों को आगाह किया कि यदि निर्धारित समय के भीतर कार्रवाई की रिपोर्ट प्राप्त नहीं होती है, तो आयोग दीवानी अदालत की शक्तियों का प्रयोग कर सकता है और दिल्ली में आयोग के समक्ष उनकी व्यक्तिगत उपस्थिति के लिए समन जारी कर सकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय