Thursday, July 4, 2024

2.5 करोड़ रुपये ठगने के आरोप में हाजरा बिल्डर्स के स्वामी दंपत्ति पर केस दर्ज, 6 महीने में एक करोड़ के लाभ का दिया था लालच

मुरादाबाद । लखनऊ के प्रापर्टी डीलर ने मुरादाबाद के थाना सिविल लाइंस को दी तहरीर में आरोप लगाते हुए कहा कि मुरादाबाद के थाना सिविल लाइंस के जिगर कालोनी निवासी व हाजरा बिल्डर्स के स्वामी दंपति ने पीड़ित को छह माह के भीतर एक करोड़ रुपये के मुनाफे का झांसा देकर ढाई करोड़ रुपये ठग लिए। 34 महीने बीतने के बाद भी आरोपित बिल्डर दंपत्ति ने रकम वापस नहीं दी। बाद में उसने मूल रकम भी देने से इनकार कर दिया।

थाना सिविल लाइंस इंस्पेक्टर ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार हाजरा बिल्डर के मालिक व उनकी पत्नी के खिलाफ थाना सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया हैं और जांच शुरू कर दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ठगी के शिकार शिव बहादुर पाठक लखनऊ के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि हाजरा प्रापर्टी एण्ड बिल्डर्स कंपनी में महेंद्र यादव, शिव कुमार व अन्य ने भी पैसा लगाया। हाजरा बिल्डर्स के मालिक मोहम्मद फैजान व उनकी पत्नी जोहा हुमायून निवासी जिगर कालोनी थाना सिविल लाइंस मुरादाबाद ने सभी लोगों को बताया कि कंपनी में पैसा लगाने पर मात्र छह माह के भीतर मोटा मुनाफा होगा। लिहाजा सभी ने ढाई करोड़ रुपये कंपनी में निवेश कर दिया। तय हुआ कि छह माह बाद हाजरा बिल्डर ढाई करोड़ के स्थान पर साढ़े तीन करोड़ की रकम देगा।

शिव बहादुर ने पुलिस को बताया कि छह माह बीतने के बाद भी कोई भी पैसा नहीं दिया गया। पैसे मांगने पर वह टरकाते रहे। बाद में मूल रकम ढाई करोड़ भी लौटाने से इनकार कर दिया। फर्जी केस में फंसाने की भी धमकी दी। शिव बहादुर ने बताया कि फैजान व उनकी पत्नी का कांठ रोड पर पिंड बलूची रेस्टोरेंट भी है।

मामले में थाना सिविल लाइंस इंस्पेक्टर गजेंद्र सिंह ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार हाजरा बिल्डर के मालिक व उनकी पत्नी के खिलाफ थाना सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय