Thursday, September 19, 2024

राजेंद्र नगर कोचिंग में छात्रोें की मौत का मामला लोकसभा में गूंजा

नयी दिल्ली। दिल्ली के राजेन्द्र नगर में कोचिंग में हुए हादसे का मामला सदस्यों ने सोमवार को लोकसभा में उठाते हुए इस मामले की विस्तृत जांच और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बांसुरी स्वराज ने शून्यकाल शुरू होते ही कोचिंग में हादसे में दो छात्राओं और एक छात्र की मौत का मुद्दा उठाते हुए कहा कि दिल्ली के राजेन्द्र नगर में एक हृदय विदारक घटना हुई जिसमें तीन बच्चों की जान चली गयी। ये बच्चे अपना भविष्य उज्ज्वल करने आये थे लेकिन दिल्ली सरकार की लापरवाही के कारण इनकी जान चली गई। उन्होंने कहा कि एक दशक से आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में है लेकिन सरकार दिल्लीवासियों के लिए कोई काम नहीं कर रही है। पिछले दो साल से दिल्ली नगर निगम में भी आम आदमी पार्टी की सरकार है। उन्होंने सरकार से मामले की जांच कराने की मांग की।

 

कांग्रेस के शशि थरूर ने कहा कि जिस प्रकार की घटना हुई है, वह बहुत गंभीर है। उन्होंने कहा कि यहां नियमों की घोर लापरवाही हुई। इस मामले की जांच होनी चाहिए ताकि भविष्य में एसी घटना दोबारा नहीं हो। निर्दलीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि लगातार कोचिंग का मानक और सुरक्षा व्यवस्था नहीं होना गंभीर है।
समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि इस घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई हो रही है। उन्होंने कहा कि यह केवल एक इमारत का विषय नहीं है। हम उत्तर प्रदेश से देख रहे हैं कि वहां

 

अवैध इमारत बनने पर बुलडोजर चलाई जाती है। क्या यहां भी सरकार बुलडोजर चलाएगी।
कांग्रेस के हिबी ईडन ने कहा कि राजेन्द्र नगर की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। इस मामले जो भी जिम्मेदार है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए, ताकि भविष्य में दोबारा ऐसी घटना नहीं हो।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय