Sunday, May 19, 2024

मुज़फ्फरनगर में दहेज उत्पीडन के चलते विवाहिता की हत्या, चार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुज़फ्फरनगर- मीरापुर थाना क्षेत्र के ग्राम सम्भलहेडा में एक विवाहिता को दहेज न देने के कारण उसकी ससुराल वालो ने जबरन फांसी लगाकर कर उसकी हत्या कर दी। मृतका महिला के पिता ने चार लोगों के विरूद्ध दहेज उत्पीडन व हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया है।

ग्राम बेहडा सादात थाना ककरौली निवासी रमेश पाल ने अपनी पुत्री मोनी का विवाह सन 2021  में सम्भलहेडा निवासी सोनू पुत्र विक्रम से किया था। विवाह के बाद से ही उसके ससुराल वाले अतिरिक्त दहेज में एक लाख रूपये नगद व एक बाईक की मांग कर रहे थे। ससुराल के लोगो द्वारा दहेज की बार बार मांग करने का मोनी विरोध करती थी। इसी बात के चलते उसका उत्पीडन किया जाता था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

8 अक्टूबर को भी मोनी से उसके ससुराल वालो ने दहेज की मांग पूरी कराने के लिए परिजनों पर दबाव बनाने के लिए कहा, लेकिन मोनी ने इस बात को स्वीकार नहीं किया, तब ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके साथ मारपीट की तथा जबरन फांसी देकर उसकी निर्मम हत्या कर दी।

गौरतलब है कि वैवाहिक जीवन में मोनी ने एक दो माह पूर्व एक पुत्र को भी जन्म दिया था। मोनी के पिता रमेशपाल ने थाने में उसकी पुत्री के उत्पीडन व हत्या का मुकदमा उसके पति सोनू, जेठ मोनू व प्रदीप तथा सास कौशल के विरूद्ध दर्ज करा दिया है। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय