Wednesday, May 1, 2024

गुरुग्राम में भ्रामक पोस्‍ट पर सुदर्शन न्यूज के रेजिडेंट एडिटर गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गुरुग्राम। सुदर्शन न्यूज के रेजिडेंट एडिटर मुकेश कुमार को गुरुग्राम पुलिस आयुक्त कला रामचंद्रन के खिलाफ कथित तौर पर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर भ्रामक पोस्ट करने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

कुमार के खिलाफ 9 अगस्त को आईपीसी की धारा 153बी, 401, 469 और 505 (1) (सी) और आईटी अधिनियम की धारा 66-सी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

साइबर क्राइम थाने की टीम ने यहां उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने एक बयान में कहा, “यह ट्वीट 8 अगस्त को ‘एक्‍स’ हैंडल (पूर्व में ट्विटर) @मुकेशकेआरडी से निराधार, असत्य और भ्रामक तथ्यों के आधार पर पोस्ट किया गया था। इस पर संज्ञान लेते हुए गुरुग्राम पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की आगे की जांच जारी है।“

कुमार ने कथित तौर पर ट्वीट किया था कि गुरुग्राम पुलिस आयुक्त को अल जजीरा समाचार चैनल से फोन आया था और उन पर हिंदुओं के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव बनाया जा रहा है।

उन्होंने दावा किया कि फोन आने के बाद वह इतने दबाव में आ गईं कि उन्होंने हिंदुत्व संगठनों के कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई शुरू कर दी।

यह एफआईआर 31 जुलाई को विश्‍व हिंदू परिषद जुलूस को रोकने की कोशिश में नूंह और गुरुग्राम जिलों में हुई सांप्रदायिक झड़पों के कुछ दिनों बाद आई है।

हिंसा के कारण सरकार को नूंह, पलवल, होडल और सोहना में कर्फ्यू लगाना पड़ा और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित करनी पड़ीं।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय