Sunday, May 19, 2024

मुरादाबाद में सपा उम्मीदवार जुमा अलविदा पर कर रही थी अभिवादन, अफसर से हुई बहस, मुकदमा दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद- उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद लोकसभा सपा प्रत्याशी रुचि वीरा के ख़िलाफ़ आचार संहिता उल्लंघन मामले के आरोप में दो मुकदमे दर्ज कराए गए हैं।

पुलिस सूत्रों ने  बताया कि आज समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशी रुचि वीरा पर आचार संहिता उल्लंघन के दो मुकदमें दर्ज किए गए हैं। पहला मुकदमा जुम्मा अलविदा पर जामा मस्जिद चौराहे पर अपने समर्थकों के साथ प्रचार करने के संबंध में किया गया है तो वहीं दूसरा मुकदमा बलदेव आर्य इंटर कॉलेज में बिना अनुमति जनसभा करने के आरोप में दर्ज किया गया। दोनों ही घटनाएं बीते कल यानी शुक्रवार की हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुरादाबाद लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशी रुचि वीरा शुक्रवार को अलविदा जुमा के मौके पर अपने समर्थकों के साथ जामा मस्जिद चौराहे के नज़दीक हाजी मुन्ने के घर के पास दुकान के पास खड़ी होकर आते जाते लोगों का अभिवादन कर रहीं थीं।इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट किंसुक श्रीवास्तव ने आचार संहिता लागू होने का हवाला देते हुए समर्थकों सहित खड़े होने को लेकर कड़ा एतराज जताया था।इस पर सपा प्रत्याशी रुचि वीरा ने कहा था कि वह काफ़ी दूर खड़ी हुई हैं।मजिस्ट्रेट से तर्क वितर्क भी हुए थे।

इस मामले में शहर के मुग़लपुरा थाने में रुचि वीरा के ख़िलाफ़ दो मुक़दमें दर्ज किए गए हैं। दूसरा मामला बलदेव आर्य इंटर कॉलेज का है, जहां बगैर अनुमति के जनसभा करने का आरोप है। पुलिस प्रशासन ने इस पूरे मामले की वीडियोग्राफी कराई थी।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि एफएसटी प्रभारी (द्वितीय) उमेश कुमार की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में समाजवादी पार्टी (सपा) कांग्रेस गठबंधन की प्रत्याशी श्रीमती वीरा और एक अन्य उमाकांत गुप्ता के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है।


आरोप है कि शुक्रवार को देर शाम बलदेव आर्य कन्या इंटर कॉलेज डिप्टी गंज चौराहे के समीप एक मकान में बिना अनुमति के चुनावी बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें 40-50 की तादाद में लोग शामिल हुए थे, वहां जलपान की भी व्यवस्था की गई थी। इस पूरे मामले की वीडियोग्राफी कराई गई थी, जिसमें प्रत्याशी के अलावा थाना सिविल लाइंस क्षेत्र निवासी उमाकांत गुप्ता को भी नामजद किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय