Tuesday, October 22, 2024

नोएडा में सीईओ का एक्शन, ठेकेदार पर 5 लाख का जुर्माना, चार की सेवाएं समाप्त,मचा हड़कंप

नोएडा। नोएडा में तमाम प्रयासों के बावजूद शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था लचर बनी हुई है। नोएडा प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकांश काम-काज कागजों पर चल रहे हैं। विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से सफाईकर्मी भी लापरवाह बन गए हैं। वहीं ठेकेदारों की बात ही अलग है। उनका भी कार्य केवल कागजों पर ही चल रहा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

नोएडा में बदहाल होती सफाई व्यवस्था की शिकायतों की सत्यता को परखने के लिए नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम. ने सोमवार को नोएडा क्षेत्र के निर्माण एवं सफाई कार्यों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीईओ को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के अधिकांश स्थलों पर दोनों ओर सर्विस रोड पर घास ऊगी हुई पाई गई। जिसकी तत्काल सफाई कराने के निर्देश उन्होंने दिए।  सेक्टर-104 में एटीएस सोसायटी के सामने सर्विस रोड पर सीवर के पानी निकलते पाये जाने पर सीईओ ने नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल सीवर की सफाई कराने के निर्देश दिए।

 

 

 

वहीं सेक्टर-105 में निरीक्षण के दौरान सीएनजी पम्प के निकट गंदगी पाये जाने पर संबंधित संविदाकार न्यू माड्र्रन पर 5 लाख का आर्थिक दण्ड लगाने के साथ ही स्वास्थ्य निरीक्षक (जन स्वा-।।) राकेश कुमार का वेतन रोके जाने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। इसके अलावा सीईओ को पराग डेयरी चौराहे पर ग्राम-ककराला के सामने गंदगी मिली। जिसकी तत्काल सफाई कराने के निर्देश दिये गये साथ ही सेक्टर-80 में सफाई कार्य में लापरवाही दो सुपरवाईजर मनोज कुमार एवं राहुल कुमार के साथ ही सफाई कर्मचारी जसवंत एवं प्रमोद की सेवा समाप्त किये जाने एवं सुशील कुमार (सहायक परियोजना अभियन्ता-जन स्वा-।।) को प्रतिकूल प्रविष्टि दिये जाने व वेतन रोके जाने तथा विकास शर्मा अवर अभियन्ता (जन स्वा-।।) का वेतन रोके जाने के निर्देश दिये गये। सीईओ के इस कड़े कदम से जन स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। निरीक्षण के दौरान महाप्रबन्धक (जन स्वास्थ्य) एसपी सिंह, उप महाप्रबन्धक (सिविल) विजय रावल सहित अन्य उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय