Friday, March 1, 2024

UP का बदला मौसम, मुजफ्फरनगर समेत 44 जनपदों में मेघ गर्जन व आकाशीय बिजली के साथ बारिश की संभावना

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। रविवार की सुबह से ही मुजफ्फरनगर समेत कई जिलों में हल्की बूंदा-बांदी हुई है। हल्की बारिश के साथ ठंड वापसी की है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि उप्र के मुजफ्फरनगर समेत 44 जिलों में रविवार को मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली के साथ वर्षा की संभावना है। आगामी 48 घंटे के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी एवं बादल छाए रहने की संभावना है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौसम वैज्ञानिक डॉ.एस.एन.सुनील पांडेय ने रविवार को बताया कि शनिवार को एक नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस आया है, जो जम्मू कश्मीर के ऊपर आ जाएगा। उसकी वजह से पूर्वी उत्तर प्रदेश तक कहीं-कहीं हल्की बारिश और कहीं पर बूंदा-बांदी और बादल भी छाए रहने की संभावना है जो 4 से 6 फरवरी तक रहेगा।

इसके बाद वेस्टर्न डिस्टर्बेंस निकल जाएगा। उसके बाद फिर पूरे गंगा के मैदानी भागों में उत्तर पश्चिमी सर्द हवाएं आनी शुरू होंगी, जिससे तापमान गिरेगा। आज भी 6 से 8 डिग्री सेल्सियस तक तापमान रात में गिरा है और इस तरह रात की सर्दी लगातार जारी रहेगी, लेकिन क्योंकि अब सूर्य उत्तरायण हो गया है और पृथ्वी के नजदीक सूर्य आ गया है तो दिन में राहत भरा मौसम रहेगा। धूप भी चमकदार निकलेगी।

हालांकि रविवार सुबह मौसम विभाग की नई चेतावनी जारी हुई है। जिसके मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजराधानी लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, कानपुर नगर, इटावा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, हाथरस, मथुरा, कासगंज, अयोध्या, कानपुर देहात, उन्नाव, औरैया, कन्नौज, हरदोई, फर्रूखाबाद, सीतापुर, बहराइच, गोंडा, श्रावस्ती, शाहजहॉंपुर, लखीमपुर खीरी, बरेली, पीलीभीत, रामपुर, अलीगढ़, बदायूं, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, संभल, अमरोहा, गाजियाबाद, मुरादाबाद, मेरठ, बागपत, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर में रविवार को मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली के साथ वर्षा की संभावना जताई गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय