Thursday, March 28, 2024

अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में देखने को मिल रहा बदलाव: हरदीप पुरी

आर.एस. पुरा। केंद्रीय आवास और शहरी मामलों एवं पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री डॉ. हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को गांव कुलियां स्थित कुमार पैलेस में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की और केंद्र सरकार द्वारा अपने 9 वर्ष के कार्यकाल के दौरान आम लोगों की बेहतरी हेतु उठाए गए कदमों के बारे में चर्चा की। महाजनसंपर्क अभियान के तहत क्षेत्र में पहुंचे केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान जम्मू कश्मीर के विकास के लिए एक नई गाथा लिखी है।

उन्होंने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद आए बदलाव पर चर्चा करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के मकसद से सरकार की तरफ से एम्स अस्पताल खोले गए हैं और सड़क सुविधा के लिए कई परियोजनाएं शुरू हो चुकी हैं जिन पर काम तेजी के साथ जारी है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के अपने इस दौरे के दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों से भी मुलाकात की है। उनकी तरफ से भी सरकार के कार्यकाल की प्रशंसा की गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भी वह जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आने वाले हैं और अपने इस दौरे के दौरान वे छोटे-छोटे कार्यक्रम आयोजित कर पार्टी कार्यकर्ताओं एवं सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए लोगों से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद जम्मू कश्मीर के हालात काफी बेहतर हुए हैं और लोग अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जम्मू कश्मीर के लोगों के साथ जो विकास के वादे किए थे उसमें सरकार पूरी तरह से सफल रही है। इससे पहले सांसद जुगल किशोर शर्मा ने भी अपने विचार रखते हुए केंद्र सरकार की उपलब्धियों का व्याख्यान किया और कहा कि केंद्र में बैठी मजबूत सरकार के कारण जम्मू-कश्मीर में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे है और प्रदेश के दोनों ही संभागों में विकास की गति काफी तेज हुई है। कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री चौधरी श्याम लाल, पूर्व विधान परिषद सदस्य विक्रम रंधावा, जिला प्रधान रेखा महाजन, डीडीसी प्रोफेसर गारू राम भगत, हरभजन सिंह पम्मी, महासचिव आकाश चोपड़ा सहित अन्य लोग भी विशेष तौर पर मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय