Saturday, May 11, 2024

मुख्यमंत्री धामी ने ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट-2023 का लोगो और वेबसाइट की लॉन्च

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। मुख्यमंत्री ने शनिवार को राजपुर रोड स्थित एक होटल में राज्य में दिसंबर में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का लोगो और वेबसाइट को लॉन्च किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट राज्य के बेहतर अवसर है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार राज्य में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए संकल्पित होकर कार्य कर रही है। उद्यमियों के हितों का पूरा ख्याल रखा जाएगा। यह इन्वेस्टर्स समिट पूरे राज्य और सभी विभागों के लिए महत्वपूर्ण है। यह एक बड़ा अवसर है। इसका अधिकतम लाभ लेना होगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि इसके लिए देहरादून में संवाद और 21 अगस्त को दिल्ली में इंडस्ट्री समूह के साथ बेहतर माहौल में बातचीत हुई है। उत्तराखंड में निवेश को लेकर उद्योग जगत में रुचि है। इंडस्ट्री समूह के सभी लोग ब्रांड एम्बेसडर हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में निवेश और नए इन्वेटर्स को लेकर लोग तैयार हैं। उद्योग को विस्तार के लिए उद्योग समूह तैयार है। राज्य में ऐसे 15 से 20 हजार निवेश के लिए उद्योग तैयार हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के साथ ही देश के विकास में भी उत्तराखंड योगदान भी देगा। हर क्षेत्र में उत्तराखंड का नाम पहले नम्बर पर आ रहा है। राज्य में हर जगह डेस्टिनेशन हैं। राज्य में 06 हजार एकड़ का लैंड बैंक बनाये गए हैं।

उन्होंने कहा कि 2018 इन्वेस्टर्स समिट के अनुभव को लिया जा रहा है। हमारा लक्ष्य इस बार दोगुना है। ठोस तरीके से राज्य में निवेश के लिए काम करना है। प्रधानमंत्री के कथनानुसार 21 वीं सदी में उत्तराखंड अग्रणी राज्य में शुमार हो इसके लिए कार्य करना है।

गौरतलब है कि धामी सरकार दिसंबर में प्रस्तावित ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के लिए 2.5 लाख करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य रखा है। इन्वेस्टर्स समिट के लिए देहरादून से दिल्ली तक बैठकों का दौर लगातार जारी हैं।

इस मौके पर विधायक दुर्गेश्वर लाल, मुख्य सचिव एसएस संधू, अपर मुख्य सचिव राधा रतूडी, सचिव शैलेश बगोली, विनय शंकर पाण्डेय, बंशीधर तिवारी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय