Sunday, September 8, 2024

दिल्ली सफर पर पीएम मोदी से मिलेंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पीएमओ से मांगा समय

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली जा रही हैं। इस दौरे के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा है। इस बैठक में ममता बनर्जी राज्य की विभिन्न मांगों पर चर्चा करेंगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राज्य प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मुख्य रूप से नीति आयोग की बैठक में शामिल होने जा रही हैं, जो शनिवार को होनी है। राज्य प्रशासन इस बैठक में उनके भाषण के लिए आवश्यक जानकारी एकत्र कर रहा है। ममता ने बुधवार को विधानसभा में अपने कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए इस बारे में जानकारी दी थी। ममता बनर्जी गुरुवार शाम को दिल्ली पहुंचेंगी। शुक्रवार को ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के संसदीय दल के साथ बैठक होगी, जो संसद भवन या बंग भवन में हो सकती है। इस बैठक का अंतिम निर्णय ममता बनर्जी ही लेंगी। इस दौरान उनकी मुलाकात ‘इंडी’ गठबंधन के नेताओं और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से भी हो सकती है। लोकसभा चुनाव के बाद यह ममता और सोनिया गांधी की पहली मुलाकात हो सकती है।

 

लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद ममता बनर्जी का यह पहला दिल्ली दौरा है। वह प्रधानमंत्री से मिलने के साथ-साथ विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी।आवास योजना और मनरेगा के तहत राज्य को मिलने वाली राशि काफी समय से लंबित है। ममता बनर्जी ने कई मौकों पर केंद्र सरकार को इस मुद्दे पर आड़े हाथों लिया है। ममता बनर्जी राज्य की बकाया राशि को लेकर भी प्रधानमंत्री से बातचीत करेंगी। नीति आयोग की बैठक में शामिल होने को लेकर तृणमूल कांग्रेस और ‘इंडी’ गठबंधन के अन्य सदस्यों में मतभेद उभर आए हैं। सोमवार शाम को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर हुई बैठक में विपक्षी गठबंधन के सहयोगियों ने तृणमूल को सूचित किया कि कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इस बैठक में शामिल न होने का निर्णय लिया है। इसके बावजूद ममता बनर्जी इस बैठक में शामिल होंगी, जबकि उन्होंने पिछली नीति आयोग की बैठक में हिस्सा नहीं लिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय